LIVE NOW

UP News Live Update: पूर्व मंत्री और सपा नेता पंडित सिंह का कोरोना से निधन

Uttar Pradesh News, 7 May 2021 Live: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह का निधन हो गया है. कोरोना संक्रमण के चलते लखनऊ में पंडित सिंह का इलाज चल रहा था. बता दें पंडित सिंह गोंडा के नवाबगंज इलाके के रहने वाले हैं. उनके निधन से क्षेत्र में और समाजवदी पार्टी शोक की लहर है.

Hindi.news18.com | May 7, 2021, 3:05 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 7, 2021
UP News Live Update: पूर्व मंत्री और सपा नेता पंडित सिंह का कोरोना से निधन

हाइलाइट्स

2:56 pm (IST)
यूपी के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने जिलाधिकारी शामली को अपनी विधायक निधि से 56 लाख रुपये निर्गत कराने के पत्र लिखा है. जनपद मुख्यालय पर ऑक्सीजन ओर ऑक्सीमीटर की कमी ना हो उसके लिए मंत्री सुरेश राणा ने 56 लाख रुपये दिए हैं. 


2:50 pm (IST)
समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह का निधन हो गया है. कोरोना संक्रमण के चलते लखनऊ में पंडित सिंह का इलाज चल रहा था. वह काफी दिनों से मिडलैंड हॉस्पिटल में भर्ती थे. बता दें पंडित सिंह गोंडा के नवाबगंज इलाके के रहने वाले हैं. उनके निधन से क्षेत्र में और समाजवदी पार्टी शोक की लहर है.

2:46 pm (IST)
बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट किया है कि यूपी में पंचायत चुनाव के बाद जिस प्रकार से राजनीतिक हिंसा, झड़प, आगजनी व अन्य आपराधिक घटनाएं लगातार घटित हो रही हैं. यह अति-दुःखद व अति-चिन्ताजनक है. उन्होंने राज्य सरकार से इस मामले में गभीरता से कार्रवाई करने की मांग की है.


2:20 pm (IST)
रमजान के आखिरी शुक्रवार पर अलविदा की नमाज में मस्जिदों में सन्नाटा देखने को मिला. कोरोना के चलते मस्जिदों में 5 लोगों के साथ अलविदा की नमाज़ पढ़ी गई. बता दें इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने सभी मस्जिदों के लिए एडवाइजरी जारी की थी. मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने आज ईदगाह में पढ़ाई अलविदा की नमाज़. इस दौरान कोरोना के खात्मे के लिए विशेष दुआ हुई.

2:17 pm (IST)
बलिया में पूर्व मंत्री नारद राय ने समर्थकों समेत सांकेतिक उपवास किया है. नारद राय ने जिले की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के खिलाफ उपवास किया है. उन्होंने सीएमओ समेत अफसरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

2:15 pm (IST)
उत्तर प्रदेश में मौसम की उठापटक जारी है. इसी कड़ी में यूपी के सीतापुर में शुक्रवार को तेज हवाओं और बादल की गड़गड़ाहट के साथ बारिश शुरू हो गई. बारिश लोगों के लिए आफत बनकर बरसी, जिसमें एक मकान की पक्की दीवार गिरने से दो सगे मासूम भाइयों की तथा एक युवक की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई जबकि एक महिला आकाशीय बिजली गिरने से झुलस गई. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार-पांच दिन गर्मी से राहत रहेगी. राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में सुबह व शाम को ठंडी हवाएं चल रही हैं, वहीं आंशिक बदली भी है.

12:51 pm (IST)
वाराणसी में मुस्लिम धर्मगुरुओं ने निर्देश जारी किया है कि घर पर अलविदा की नमाज अदा होगी. प्रशासन के साथ बैठक में निर्णय लिया गया. दरअसल वर्चुअली बैठक में जिला प्रशासन ने अपील की थी, जिसे मानते हुए मुस्लिम धर्मगुरुओं ने निर्णय लिया है.

11:30 am (IST)
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने 18 से 44 साल की उम्र वाले लोगों के लिए कोविड वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ा दिया है. पहले चरण में 7 जिलों में युवाओं के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था. मुख्‍यमंत्री ने अब सभी 17 नगर निगमों और गौतमबुद्ध नगर में बड़े स्‍तर पर कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.

LOAD MORE
UP News Live Update: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह का निधन हो गया है. कोरोना संक्रमण के चलते लखनऊ में पंडित सिंह का इलाज चल रहा था. वह काफी दिनों से मिडलैंड हॉस्पिटल में भर्ती थे. बता दें पंडित सिंह गोंडा के नवाबगंज इलाके के रहने वाले हैं. उनके निधन से क्षेत्र में और समाजवदी पार्टी शोक की लहर है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज