Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: अब कानपुर, अवध और बुंदेलखंड पर मंथन में जुटी बीजेपी, 25% विधायकों का कट सकता है टिकट

UP Chunav 2022: अब कानपुर, अवध और बुंदेलखंड पर मंथन में जुटी बीजेपी, 25% विधायकों का कट सकता है टिकट

भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब उत्तर प्रदेश के तीसरे. चौथे और पांचवें चरण के चुनाव के लिए मंथन में जुट गई है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब उत्तर प्रदेश के तीसरे. चौथे और पांचवें चरण के चुनाव के लिए मंथन में जुट गई है.

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: खबर है कि यूपी बीजेपी ने अवध, कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र की सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार कर ली है और अब दिल्ली में इस पर मुहर लगेगी. सूत्रों के मुताबिक, लखनऊ में हुई यूपी चुनाव समिति की बैठक में 25 प्रतिशत विधायकों के टिकट काटने पर सहमति बनी है. हालांकि इस पर अंतिम फैसला दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक के बाद ही लिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के पहले दो चरणों के लिए उम्मीदवारों के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के चुनाव के लिए मंथन में जुट गई है. यूपी चुनाव (UP Chunav) के इन तीन चरण के लिए उम्मीदवारों पर दिल्ली में अगले दो दिन मंथन चलेगा. खबर है कि बीजेपी इन तीनों चरणों में पार्टी के करीब एक चौथाई यानी 25%  विधायकों के टिकट काट सकती है.

खबर है कि दिल्ली में आज और कल बीजेपी यूपी कोर ग्रुप की बैठक होगी. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्र और राज्य के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बीजेपी कोर टीम की बैठक के लिए सीएम योगी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज दिल्ली जाएंगे. खबर है कि यूपी बीजेपी ने अवध, कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र की सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार कर ली है और अब दिल्ली में इस पर मुहर लगेगी.

ये भी पढ़ें- सपा-RLD गठबंधन से क्यों नाराज दिख रहे मुजफ्फरनगर के मुसलमान?

सूत्रों के मुताबिक, लखनऊ में हुई यूपी चुनाव समिति की बैठक में 25 प्रतिशत विधायकों के टिकट काटने पर सहमति बनी है. हालांकि इस पर अंतिम फैसला दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक के बाद ही लिया जाएगा.

UP Weather News: यूपी में अभी और पड़ेगी कड़ाके की ठंड, बारिश के भी रहें तैयार

इससे पहले बीजेपी ने शनिवार को पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. बीजेपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या समेत 105 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. इसमें पहले चरण के लिए 57 उम्मीदवारों और दूसरे चरण की 48 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम थे.

बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 63 मौजूदा विधायकों को दोबारा टिकट दिया, जबकि 20 विधायकों का टिकट काट दिया था. इसमें सिकंदराबाद, गोवर्धन, ऐतमादपुर, फतेहपुर सीकरी जैसे इलाकों के विधायक शामिल थे. वहीं पार्टी ने भाजपा ने 21 नए प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है.

Tags: BJP, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections, Yogi adityanath

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर