पिता की हत्या के वक्त उम्र थी एक माह, अब 29 साल बाद लिया बदला

कल्याण के पिता की 1990 में हत्या कर दी गई थी. उस वक्‍त उसकी उम्र एक महीने से भी कम थी. पुलिस का कहना है कि उसने अपने पिता की हत्‍या का बदला लिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 2, 2019, 7:20 PM IST
पिता की हत्या के वक्त उम्र थी एक माह, अब 29 साल बाद लिया बदला
पिता की हत्‍या का 29 साल बाद लिया बदला. (Demo Pic)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 2, 2019, 7:20 PM IST
उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक लड़के ने अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए 29 साल तक इंतजार ही नहीं किया बल्कि पिता के कातिल से दोस्ती भी कर ली. जबकि रविवार को मौका पाते ही उसने बांके से वार करके पिता के कातिल सुंदर लाल को मौत की नींद सुला दिया. पुलिस के अनुसार गिरफ्त में आने के बाद कल्‍याण सिंह रावत ने कहा कि उसने अपने पिता की हत्‍या का बदला लिया है.

पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी
दरअसल, गोसाईगंज के महुराकला गांव के मजरा रामपुर निवासी सुंंदरलाल रावत (68) की रविवार की शाम करीब आठ बजे गांव के पास धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई थी. मृतक के पुत्र आसाराम ने गांव के ही कल्याण सिंह रावत पर अपने पिता की हत्‍या का आरोप लगाया था. इस घटना के बाद से ही पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी और वह सोमवार को गंगागंज में पुलिस की पकड़ में आ गया. इंस्‍पेक्टर विजय कुमार सिंह के अनुसार, कल्याण ने बदले की भावना में सुंदर की हत्या कर दी.

ये है मामला

पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि कल्याण के पिता राम स्वरूप की 1990 में हत्या कर दी गई थी. इस हत्‍या को सुंदर ने अंजाम दिया और तब कल्‍याण एक महीने का भी नहीं था. इस मामले में सुंदरलाल जेल भी गया था. बड़ा होने पर पिता के विषय में जानकारी करने पर मां ने हत्या की बात बताई थी तो कल्याण पिता का बदला लेने की सोचने लगा.

फिल्‍मी अंदाज में लिया बदला
अपने पिता की हत्‍या का बदला लेने के लिए कल्‍याण ने एक अलग रास्‍ता अपनाया. उसने अपने पिता के हत्‍यारे सुंदर से दोस्ती की और साथ में उठने बैठने लगा. जबकि रविवार को मौका पाकर उसने सुंदर पर बांके से कई वार कर मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त बांका बरामद कर आरोपी कल्याण को जेल भेज दिया. अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्‍पेक्टर विजय कुमार सिंह के अलावा उप निरीक्षक अर्जुन सिंह, विजय कुमार सिंह, संजय कुमार शुक्ला, आरक्षी अशोक कुमार सिंह, विकास जायसवाल व राहुल शामिल रहे.
Loading...

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र में आफत की बारिश, सरकार ने किया स्‍कूल और ऑफिस बंद करने का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 7:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...