• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • वाराणसी में एक ही दिन में डेंगू के 21 मरीज मिलने से हड़कंप, मंडलीय अस्पताल का वार्ड फुल

वाराणसी में एक ही दिन में डेंगू के 21 मरीज मिलने से हड़कंप, मंडलीय अस्पताल का वार्ड फुल

Varanasi News: एक ही दिन में 21 डेंगू के मरीज मिलने से मचा हड़कंप

Varanasi News: एक ही दिन में 21 डेंगू के मरीज मिलने से मचा हड़कंप

Varanasi Dengue Alert: मंडलीय अस्पताल में बनाया गया डेंगू वार्ड. प्रशासन ने शुरू किया कमांड सेंटर. संक्रमण से बचाव के लिए कॉलोनियों में सैनेटाइजेशन और दवाओं के छिड़काव के लिए 38 टीमें बनाई गई.

  • Share this:

वाराणसी. वाराणसी (Varanasi) में डेंगू के डंक ने लोगों को मुश्किल में डाल दिया है. सरकारी और निजी अस्पतालों में लगातार मरीज बढ़ रहे हैं. डेंगू (Dengue) के साथ वायरल, मलेरिया और डायरिया के मरीज भी लगातार बढ़ने से प्रशासन के सामने चुनौती खड़ी हो गयी है. एक ही दिन में 21 डेंगू मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने आपात बैठक बुलाई और उसके बाद तमाम सारे जरूरी इंतजाम के लिए आदेश दिए. केवल सरकारी आंकड़ों की ही बात करें तो अब तक 74 से ज्यादा मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है. बरसात के बाद एक और जहां कई घरों वायरल से पीड़ित मरीज मिल रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर डेंगू और मलेरिया का डंक भी लोगों को अस्पताल पहुंचा रहा है.

मंडलीय अस्पताल कबीर चौरा का एक वार्ड भर गया है. जबकि दूसरे वार्ड में मरीजों को भर्ती करने की तैयारी है. हालांकि अस्पताल प्रशासन कह रहा उसके पास बेड की संख्या पर्याप्त है. वहीं दूसरी ओर डेंगू के लिए कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है. सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर में संक्रामक रोग कंट्रोल रूम खोला गया है. इसमें जलजमाव, फॉगिंग, सैनेटाइजेशन और दवा छिड़काव कराने की जानकारी दी जा सकती है. दवा के छिड़काव के लिए 38 अलग-अलग टीम सक्रिय की गई है.

UP: बाहुबली मुख्तार अंसारी की जज से गुहार, बोला- जेल से निकला तो हो जाएगी हत्या, कोर्ट में न बुलाएं

प्रशासनिक दावे के मुताबिक अब तक करीब 750 मोहल्लों कॉलोनियों में एंटी लारवा का छिड़काव किया जा चुका है. वहीं जिन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है उनके घर के आसपास पाइरेथ्रम का इंडोर स्प्रे भी किया जा रहा है. मंडलीय अस्पताल के सीएमएस डॉ प्रसन्न कुमार ने बताया कि डेंगू वार्ड बना दिया गया है. डेंगू के अलावा बड़ी संख्या में मरीज वायरल और डायरिया के भी हैं. बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले ज्ञानवापी की सुरक्षा में तैनात दरोगा रामविलास यादव की डेंगू के चलते मौत हो गई. हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से मौत की पुष्टि नहीं की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज