बनारस में बुलेट का काटा 21,300 रुपये का चालान, पीड़ित ने SP से लगाई गुहार
Lucknow News in Hindi

बनारस में बुलेट का काटा 21,300 रुपये का चालान, पीड़ित ने SP से लगाई गुहार
बनारस में बुलेट का काटा 21,300 रुपये का चालान (file photo)

एसपी (SP Traffic) ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि शिकायत पीड़ित की ओर से मिली है अगर पीड़ित शिकायत के सापेक्ष वैध प्रमाण पत्र प्रस्तुत करता है तो नियमानुसार धाराएं हटा दी जाएंगी.

  • Share this:
वाराणसी. यूपी के वाराणसी (Varanasi) में एक बुलेट (Bullet) सवार का चालान चर्चा का विषय हो गया है. इस बुलेट का ट्रैफिक पुलिस ने 21, 300 रुपये का चालान काटा है. बुलेट सवार ने एसपी ट्रैफिक से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है. बुलेट सवार ने बताया कि ट्रैफिक कांस्टेबल ने उसका चालान काटा है, वो भी बदला लेने के लिए ऐसा किया है. शिकायतकर्ता आकाश गुप्ता के मुताबिक वह लहरतारा में डिश टीवी का काम करता है. कुछ दिनों पहले उसने अपनी सफारी गाड़ी 5.50 लाख में एक ट्रैफिक कांस्टेबल सुजीत राय के कहने पर उनके साथ काम करने वाले कांस्टेबल अमरजीत को बेची थी.

ट्रैफिक कांस्टेबल मांगा था कमीशन

आकाश का आरोप है की ट्रैफिक कांस्टेबल सुजीत राय उनसे गाड़ी बिकवाने के नाम पर 50 हजार रुपये कमीशन मांग रहा है. कई बार इस कमीशन को लेकर बीच सड़क पर कुछ बातचीत भी हुई तो कई बार कुछ कुछ रुपए भी वसूले गए. 21 जुलाई को जब वह अपनी बुलेट से औरंगाबाद जा रहा था तभी दुर्गा मंदिर के पास कांस्टेबल सुजीत राय से उसकी मुलाकात हो गई. सुजीत फिर बकाए रूपयों की मांग करने लगा. वहीं रुपए ना देने पर उसकी बुलेट लेकर चला गया. जब आकाश अपनी बुलेट लेने ट्रैफिक पुलिस लाइन पहुंचा तो उसे पता चला कि उसका 21,300 रुपये का चालान काट दिया गया.



चालान का विवरण
एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि शिकायत पीड़ित की ओर से मिली है अगर पीड़ित शिकायत के सापेक्ष वैध प्रमाण पत्र प्रस्तुत करता है तो नियमानुसार धाराएं हटा दी जाएंगी. ड्राइविंग लाइसेंस के 2500 रुपए का मॉडिफाईसाइलेंसर का 2500 रुपए खतरनाक तरीके से वाहन चलाने के आरोप में 2500, विधि प्रदत्त नियमों का उल्लंघन करने का 1000 रुपये, बिना प्रदूषण प्रमाण पत्र का 2500, दोषपूर्ण नंबर प्लेट लगाने का 300 रुपये और बिना कागजात वाहन चलाने के 10000 रुपये शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading