लाइव टीवी

वाराणसी से उड़ान भरने के लिए तैयार 22 फ्लाइट्स, ये रहा पूरा शेड्यूल
Varanasi News in Hindi

Upendra Dwivedi | News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 2:45 PM IST
वाराणसी से उड़ान भरने के लिए तैयार 22 फ्लाइट्स, ये रहा पूरा शेड्यूल
वाराणसी से उड़ान भरने के लिए तैयार 22 फ्लाइट्स (file photo)

वाराणसी एयरपोर्ट के डायरेक्टर (Director) आकाशदीप माथुर ने बताया कि हमारी तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. उनका पालन हर यात्री को करते हुए जांच के करीब पांच चक्र को पूरा करना होगा.

  • Share this:
वाराणसी. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित है. जहां विमानन मंत्रालय (Aviation Ministry) ने 25 मई से घरेलू उड़ानों का ऑपरेशन शुरू करने की इजाजत दे दी है. वहीं वाराणसी (Varanasi) के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भी करीब दो महीने बाद एक बार उड़ाने भरी जाएंगी. इसके लिए एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. 25 मई से करीब 22 फ्लाइट यहां से चलेंगी. खास ये है कि कोरोना काल में मुसाफिरों को संक्रमण के खतरे को तोड़ने के लिए जांच के 5 चक्रव्यूह पार करने होंगे.

आरोग्य सेतु एप के बिना नहीं मिलेगा प्रवेश

वाराणसी से 25 मई को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, जयपुर, पटना आदि बड़े शहरों के लिए घरेलू विमान सेवा चालू होंगे. इसमे अलग-अलग कंपनियों की अलग अलग शहरों के लिए विमान सेवाओं के शेड्यूल जारी हो गए हैं. जो भी मुसाफिर यहां पहुंचेंगे, सबसे पहले डिपार्चर गेट पर भी उन्हें हाथ धोकर सेनिटाइज करना होगा. इसके लिए एयरपोर्ट प्रशासन की तरफ डिपार्चर गेट के सामने पानी की टंकी लगा दी गई है. हाथ धोकर सेनिटाइज होने के बाद ही एयरपोर्ट के अंदर मुसाफिर प्रवेश करेंगे.



जांच के पांच चकव्यूह करने होंगे पार



इसके बाद सेंसर युक्त कैमरा लगा होगा, जिसमे टिकट और अन्य जरूरी कागजात चेक होंगे. इसके बाद यात्रियों की थर्मल स्केनिंग की जाएगी. यहीं पर यात्रियों को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप को भी चेक कराना होगा. बिना आरोग्य सेतु एप के प्रवेश नहीं मिलेगा. इसके बाद अन्य जरूरी चेकिंग और जांच के बाद ही आप अपने विमान तक जा सकेंगे. वाराणसी एयरपोर्ट के डायरेक्टर आकाशदीप माथुर ने बताया कि हमारी तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

सोशल डिस्टेसिंग के साथ जो भी सरकारी के निर्देश हैं, उनका पालन हर यात्री को करते हुए जांच के करीब पांच चक्र को पूरा करना होगा. इसके पीछे मकसद सिर्फ इतना है कि संक्रमण का काफी हद तक फैलाव रोका जा सके और यात्रियों को सुरक्षित और सुखद यात्रा मिले.

ये रहा फ्लाइट्स का शेड्यूल
सबसे अधिक दिल्ली के लिए छह फ्लाइट्स होंगी. एयर इंडिया की तीन और विस्तारा की एक उड़ान दिल्ली के लिए होगी. वाराणसी से दिल्ली, अहमदाबाद का अनुमानित किराया करीब 3 हजार रुपए है. जबकि वाराणसी से हैदराबाद, जयपुर का 3500 और बेंगलुरु का 5500 के करीब है. इंडिगो के आठ विमान दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई,कोलकाता, हैदराबाद के लिए होंगे. मुंबई, अहमदाबाद, जयपुर और पटना के लिए स्पाइसजेट की उड़ान मिलेंगी.

ये भी पढे़ं:

एक स्कूटी पर मियां-बीवी और 3 बच्चे, जानिए कैसे तय 1650 KM का जोखिम भरा सफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 2:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading