वाराणसी: भ्रष्‍ट कर्मचारियों पर शिकंजा, 22 सिपाहियों को भेजा अनिवार्य सेवानिवृत्ति का नोटिस

वाराणसी एसएसपी ने तीन दरोगाओं की रिपोर्ट भी आईजी को भेज दी है. उन सभी को भी जल्‍द ही अनिवार्य सेवानिवृत्ति का नोटिस जारी किया जा सकता है.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 12:17 PM IST
वाराणसी: भ्रष्‍ट कर्मचारियों पर शिकंजा, 22 सिपाहियों को भेजा अनिवार्य सेवानिवृत्ति का नोटिस
वाराणसी में 22 सिपाहियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति का नोटिस.
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 12:17 PM IST
उत्‍तर प्रदेश में भ्रष्‍ट कर्मचारियों और अधिकारियों पर नकेल कसी जा रही है. इसी क्रम में वाराणसी में अब पुलिस के 22 सिपाहियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति (कंपलसरी रिटायरमेंट) का नोटिस जारी किया गया है. इसके साथ ही एसएसपी ने तीन दरोगाओं की रिपोर्ट भी आईजी को भेज दी है. उन पर भी जल्‍द कार्रवाई होने की संभावना है.

जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मियों पर तेजी से कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में जल्‍द ही अन्‍य पुलिसकर्मियों काे भी जबरन रिटायरमेंट का नोटिस भेजा जा सकता है. भ्रष्‍ट कर्मचारियों को जबरन रिटायरमेंट देने की यह कार्रवाई न केवल केंद्र सरकार बल्कि उत्‍तर प्रदेश सरकार और अब दिल्‍ली सरकार भी करने की तैयारी में है.

योगी सरकार 200 से ज्‍यादा अधिकारियों और कर्मचारियों पर कर चुकी कार्रवाई
जीरो टॉलरेंस की नीति पर सख्ती से अमल करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत दो साल में 600 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ की कार्रवाई की गई है. इनमें से 200 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों को योगी सरकार ने जबरन रिटायर कर दिया है जबकि 400 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को बृहद दंड दिया गया है.

सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा के मुताबिक योगी सरकार ने पिछले 2 सालों में भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कार्रवाई की है वह देश में अब तक किसी भी प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए कदम से बहुत बड़ी है. उन्होंने बताया कि सरकार ने 200 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों को जबरन रिटायरमेंट दिया है. सौ से अधिक अधिकारी अभी भी सरकार के रडार पर हैं. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि यह पहली सरकार होगी जिसने 600 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में कार्रवाई कर एक नजीर पेश की है.
First published: July 8, 2019, 12:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...