Varanasi News: कैंसर से पीड़ित 3 साल के मासूम ने कोरोना को दी मात, झूम उठा पूरा वार्ड

कैंसर से पीड़ित 3 साल के मासूम ने कोरोना को दी मात

Varanasi News: ब्लड कैंसर से पीड़ित बच्चे में कोरोना का संक्रमण भी था. वाराणसी के डॉ. होमी भाभा कैंसर अस्पताल के डॉक्टरों की मेहनत से 7 दिनों के भीतर बच्चे ने खतरनाक बीमारी को हराकर जीत ली जिंदगी की जंग.

  • Share this:
वाराणसी. कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) से जूझ रहे लोगों के लिए दिल को सुकून देने वाली खबर सामने आई है. वाराणसी के होमी भाभा कैंसर अस्पताल में भर्ती एक 3 साल के बच्चे ने कोरोना को मात दे दी है. कोरोना के साथ ब्लड कैंसर से पीड़ित ये बच्चा जब 7 दिन पहले अस्पताल आया था। तब उम्मीद बहुत कम थी कि उसे बचाया जा सकेगा. अस्पताल में भर्ती दूसरे मरीज भी उसे देख हैरान थे, लेकिन कैंसर अस्पताल के डॉक्टरों के मेहनत के कारण 3 साल के बच्चे ने 7 दिन में ही ब्लड कैंसर जैसे गम्भीर बीमारी के बीच कोरोना को मात दे दी.

बच्चे की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल के डॉक्टर और नर्स खुशी से झूम उठे. अस्पताल के वार्ड में ही पीपीई किट पहनकर डॉक्टर और नर्स खुशी में थिरकते दिखे. डॉक्टर और नर्स के साथ 3 साल का बच्चा और वार्ड में भर्ती अन्य मरीज भी तालियां बजाते नजर आए. डॉक्टर और नर्स का झूमते हुए वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, बच्चे के साथ उसकी मां भी कोरोना से संक्रमित थी. वहीं बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव आते ही चिकित्साकर्मियों ने वार्ड में जश्न मनाया. "जीत जाएगा इंडिया"... गीत पर चिकित्साकर्मियों के साथ वार्ड के अन्य मरीज भी जमकर थिरक रहे थे.



पीएम मोदी आज UP के 2 करोड़ 61 लाख किसानों को जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की अगली किश्त

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के नए 17,775 केस सामने आए हैं. वहीं खास बात ये रही है कि रिकवरी यहां रेट बढ़कर 86 फीसदी हो गया है. चौबीस घंटे में ही 19,425 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. वहीं 281 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. यूपी में अब कुल एक्टिव केस 204658 हैं.