अपना शहर चुनें

States

खिलौना वाला पिस्टल दिखा किसान से लूट ले गए 4 लाख रुपए, मगर 4 घंटे में ही पुलिस ने धर दबोचा

 एसएसपी अमित पाठक ने उक्त घटना को जल्द से जल्द सफलता पूर्वक अनावरण पर पुलिस टीम को 25 हजार रुपये नकद राशि पुरस्कार के रूप में देने की घोषणा की है.  (सांकेतिक फोटो)
एसएसपी अमित पाठक ने उक्त घटना को जल्द से जल्द सफलता पूर्वक अनावरण पर पुलिस टीम को 25 हजार रुपये नकद राशि पुरस्कार के रूप में देने की घोषणा की है. (सांकेतिक फोटो)

UP Crime News: वाराणसी में जमीन बेचकर पैसे ले जा रहे किसान से अपराधियों ने की लूट. पुलिस (Varanasi Police) की क्राइम ब्रांच ने शिकायत के फौरन बाद जाल बिछाकर बदमाशों को गिरफ्तार किया. लूट की रकम भी बरामद कर ली.

  • Share this:
वाराणसी. एक तरफ जहां वाराणसी पुलिस (Varanasi Police) अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है तो वहीं, दूसरी तरफ अपराधी भी अपराध (UP Crime News) करने के नए- नए तरीकों का इजात कर हैं. ऐसा ही एक मामला वाराणसी में शनिवार को चर्चा में रहा, जहां एक किसान से 4 लाख 60 हजार रुपये बदमाशों ने नकली पिस्टल दिखाकर लूट (Loot) लिए. हालांकि, वाराणसी पुलिस (Varanasi Police) ने 4 घण्टे में ही इस 4 लाख रुपये के साथ लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन इस लूट की घटना बनारस में खासा चर्चा का विषय बनी हुई है.

जानकारी के मुताबिक, मामला वाराणसी के थाना सिंधौरा क्षेत्र का है. यहां स्थित गांव मंझवा से ढाई किलोमीटर पहले बजरंग नगर तिराहे पर लूट की इस वारदात को अंजाम दिया गया है. दो अज्ञात बदमाशों ने नकली पिस्टल का भय दिखाकर गांव के किसान मुरलीधर चौहान से 4 लाख 60 हजार रुपये लूट लिए. घटना की जानकारी खुद मुरलीघर ने पुलिस को दी. सूचना पाकर जब मौके पर पुलिस पहुचीं तो मुरलीधर ने बताया कि उसने अपनी जमीन आज बेची है, जिसके मिले रुपए लेकर वो घर जा रहा था. घर के पास ही लगभग 3 बजे दोपहर में दो बदमाशों ने रास्ते में पिस्टल दिखाते हुए उससे लूटपाट की.

पुरस्कार के रूप में देने की घोषणा की है
वहीं, मामले की जानकारी होते ही वाराणसी पुलिस कप्तान अमित पाठक ने पुलिस टीम गाठित करते हुए क्षेत्र की घेराबंदी कर दी जिसमें क्राइम ब्रांच को भी लगाया गया. पुलिस टीम के अथक प्रयास के बाद 4 घण्टे में ही घटना में शामिल 3 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए और लूट की सारी रकम यानी 4 लाख 60 हजार रुपये भी बरामद हो गए. बदमाशों के पकड़े जाने के बाद लूट में प्रयोग किये गए जब पिस्टल की जांच की गई तो वो प्लास्टिक के खिलौने वाला पिस्टल निकला. यानी कि घटना में लुटेरों ने खिलौने वाली पिस्टल का प्रयोग कर किसान को धमकाते हुए लूट के घटना को अंजाम दिया. एसएसपी अमित पाठक ने उक्त घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये नकद राशि पुरस्कार के रूप में देने की घोषणा की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज