Home /News /uttar-pradesh /

4 people died due to fire in sari factory in varanasi cm yogi announced 4 lakhs compensation upns

Varanasi: साड़ी कारखाने में आग लगने से 4 लोगों की मौत, CM योगी ने 4-4 लाख मुआवजे का किया ऐलान

बता दें कि, साड़ी फिनिशिंग के 12 X10 फुट के कमरे में साड़ी, फोम, फिनिशिंग सामग्री रखी थी.

बता दें कि, साड़ी फिनिशिंग के 12 X10 फुट के कमरे में साड़ी, फोम, फिनिशिंग सामग्री रखी थी.

वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी मोहल्ला अशफाक नगर में एक साड़ी फिनिशिंग का कार्य करने वाले कमरे में खाना बनाते समय आज सुबह आग लग गई जिससे अंदर ही बिजली के तारों में आग लग गई. इससे कमरे के अंदर कार्य करने वाले 4 लोग घिर गए और बाहर नहीं निकल पाये. मोहल्ले वालों ने संकरी गली में स्थित कमरे में पानी डाल कर आग बुझाई और गैस सिलेंडर बाहर सुरक्षित निकाल लिया.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. वाराणसी के अशफाक नगर में गुरुवार को बड़ी घटना सामने आई है. यहां अशफाक नगर में साड़ी फिनिशिंग का कार्य करने वाले कमरे में खाना बनाते हुए आग लग गई. हादसे में चार लोगों की झुलसकर मौत हो गई. जबकि तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सिलेंडर फटने की जानकारी होने के बाद आस पड़ोस में हड़कंप मच गया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अशफाक नगर हादसे में हुई जनहानि पर शोक जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही राज्य आपदा निधि से प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये राहत राशि देने का निर्देश दिया है. इस घटना में मदनपुर के 45 वर्ष के व्यक्ति उनका 22 वर्ष का पुत्र, अररिया बिहार के रहने वाले 18 वर्ष और 17 वर्ष के साड़ी का काम करने वाले दो युवक शामिल थे. डीएम के अनुसार शाम तक इनका पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

13 साल पुरानी लव मैरिज का खूनी अंत, पत्नी ने मारा चांटा तो उतारा मौत के घाट, फिर चाकू के साथ किया सरेंडर

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि मोहल्ला अशफाक नगर में एक साड़ी फिनिशिंग का कार्य करने वाले कमरे में खाना बनाते समय आज सुबह आग लग गई जिससे अंदर ही बिजली के तारों में आग लग गई. इससे कमरे के अंदर कार्य करने वाले 4 लोग घिर गए और बाहर नहीं निकल पाये. मोहल्ले वालों ने संकरी गली में स्थित कमरे में पानी डाल कर आग बुझाई और गैस सिलेंडर बाहर सुरक्षित निकाल लिया. आग किसी और घर में नहीं पहुंची. संकरी गली में आमने सामने कई घर हैं.

साड़ी फिनिशिंग के 12 X10 फुट के कमरे?
आग में घिरे चारों व्यक्तियों की दुःखद मृत्यु अंदर ही कमरे में आग बुझने से पहले ही हो गई .जानकारी होते ही वरिष्ठ अधिकारीगण भी मौके पर पहुंचे पर उनके और फायर ब्रिगेड पहुंचने से पहले मोहल्ले वालों ने तत्परता से आग बुझा ली थी. दरअसल, साड़ी फिनिशिंग के 12 X10 फुट के कमरे में साड़ी, फोम, फिनिशिंग सामग्री रखी थी. सभी सामग्री सिंथेटिक होने की वजह से आग कमरे में तेजी से फैल गयी और आग रोकने के प्रयास में चारों लोग बाहर निकल ही नहीं पाए और जलकर उनकी मौत हो गई.

Tags: CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Fire Department, PM Modi, UP Police उत्तर प्रदेश, Varanasi DM, Varanasi news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर