45 डिग्री तापमान ने वाराणसी की हालात की खराब, दुकानों से ग्राहक गायब, पुलिस परेशान
Varanasi News in Hindi

45 डिग्री तापमान ने वाराणसी की हालात की खराब, दुकानों से ग्राहक गायब, पुलिस परेशान
यूपी में गर्मी से लोग परेशान हैं.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हालात कुछ इस कदर हैं कि मानो जैसे धूप को तपिश शरीर को जला दी रही हो. धर्म नगरी वाराणसी (Varanasi) में भी तापमान अपने चरम पर है.

  • Share this:
वाराणसी. गर्मी ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हालात कुछ इस कदर हैं कि मानो जैसे धूप को तपिश शरीर को जला दी रही हो. धर्म नगरी वाराणसी (Varanasi) में भी तापमान अपने चरम पर है. लगातार तापमान 43 से 45 डिग्री के बीच में बना हुआ है, जिससे इस कोरोना काल में जन जीवन और अस्त-व्यस्त हो गया है. सबसे ज्यादा मुसीबत सड़कों पर निकलने वालों के लिए बनी है, जिन्हें इस गर्मी से राहत दूर-दूर तक नही मिल पा रही है. वाराणसी की सड़कों पर सुबह 11 बजे ही सूरज की तपिश 43 डिग्री पहुंच गयी है.

इस धूप के कारण जहां गर्मी ने हालत खराब की है तो वही उमस से गला सूख जाए रहा है, लेकिन सड़कों निम्बू पानी और  शिकंजी की दुकान न खुलने के कारण बाहर निकलने वालों को राहत भी नहीं मिल पा रही है, जिससे सबसे ज्यादा प्रभावित दुकानदार हो रहे हैं. मोबाइल शॉप के मालिक राजू गोगिया बतातें हैं कि लंबे समय के बाद दुकान खुले तो सही लेकिन दिन का समय होने के कारण धूप से बचने के लिए ग्राहक घरों से निकल ही नही रहे हैं.

पुलिस वालों की भी बढ़ी परेशानी
इस लॉकडाउन में उन ट्रैफिक पुलिस वालों की भी स्थिति बड़ी दयनीय है, जो बीच सड़क पर खड़े इस तपती हुई धूप में अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. ट्रैफिक पुलिसकर्मी सुजीत कुमार कहते हैं कि बिना पानी और बिना शिकंजी के सहारे ये इस गर्मी में ड्यूटी करना काफी मुश्किल हो रहा है, लेकिन हम अपनी ड्यूटी पर डटे हुए हैं. इस गर्मी की तपिश और भी भयानक हो गयी है. क्योंकि बाहर निकलने वाला व्यक्ति कोरोना के डर से न बाहर पानी पी रहा है न ही ऐसा कोई दुकान खुला है जो इस गर्मी से राहत पहुँचा सके. बहरहाल वाराणसी में आज भी तापमान लगभग 45 डिग्री बना हुआ है.



ये भी पढ़ें:


Lockdown: दूल्हा नहीं जुटा पाया साहस तो बारात लेकर ससुराल पहुंची दुल्हन, फिर..

राजस्थान में हवाई यात्रा आज से शुरू, इन बातों का रखना होगा ख्याल, एक क्लिक में पढ़ें- सरकार की गाइडलाइन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading