वाराणसी में corona से दूसरी मौत, जिले में 33 एक्टिव मामले
Varanasi News in Hindi

वाराणसी में corona से दूसरी मौत, जिले में 33 एक्टिव मामले
कोरोना वायरस के इलाज में डॉक्‍टर्स साइटोकाइन थेरैपी का ट्रायल कर रहे हैं. ये फिलहाल सेफ्टी ट्रायल के पहले चरण में है.

बता दें कि इससे पहले गंगापुर वार्ड में एक कारोबारी की कोरोना (Corona) से मौत हुई थी. उनकी मौत भी बीएचयू में हुई थी. हालांकि व्यापारी की मौत के बाद उसमे कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी.

  • Share this:
वाराणसी. कोरोना संक्रमण (Corona Virus) का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में वाराणसी में कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत (Death) हो गई है. ये मौत शहर के लल्लापुरा निवासी एक मुस्लिम महिला की हुई है. महिला काफी दिनों से बीमार थी और बीएचयू के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल एल-3 में उसका इलाज चल रहा था. डाक्टरों ने काफी प्रयास किया लेकिन उसे बचा नहीं सके. महिला की उम्र करीब 58 साल थी.

उल्लेखनीय है कि लल्लापुरा में पहले ही कोरोना पॉजीटिव मरीज मिल चुके हैं, जो कि हॉटस्पाट इलाके में शामिल है. मृतक महिला को 4 मई को बीएचयू सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. पिछले 15 वर्षों से मृतक महिला डायबिटीज हाइपरटेंशन व हाइपोथाइरॉएडिज्म की बीमारी से ग्रसित थी.

'तमाम कोशिशों के बावजूद नहीं बचा पाए'
इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक, मरीज सेवेयर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन की श्रेणी में इलाज के लिए भर्ती हुई थी. भर्ती के बाद से ही मरीज के लिए लगातार आवश्यक ऑक्सीजन कंसंट्रेशन बनाए रखने के साथ उपरोक्त बीमारियों का भी इलाज किया जा रहा था. लेकिन तमाम कोशिशों के बाद उसे बचाया नहीं जा सका. प्रशासन की देखरेख में घर के दो लोगों को शव सुपुर्द किया गया.
इससे पहले एक कारोबारी की हुई थी मौत


बता दें कि इससे पहले गंगापुर वार्ड में एक कारोबारी की कोरोना से मौत हुई थी. उनकी मौत भी बीएचयू में हुई थी. हालांकि व्यापारी की मौत के बाद उसमे कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. वाराणसी में अब तक कोरोना के 90 मामले सामने आ चुके हैं. इस वक्त वाराणसी में कोरोना पॉजीटिव 33 केस एक्टिव हैं. जबकि दो की मौत हो गई है. वहीं, 55 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: UP में COVID-19 संकट को देखते हुए हाईकोर्ट ने लैब टेक्नीशियन के खाली पड़े पदों को भरने की दी छूट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज