UP के पं. दीनदयाल रेलवे स्टेशन पर शार्ट सर्किट से लगी आग

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 7, 2019, 10:37 AM IST
UP के पं. दीनदयाल रेलवे स्टेशन पर शार्ट सर्किट से लगी आग
प्रतीकात्मक तस्वीर

यूपी के पं. दीनदयाल रेलवे स्टेशन पर शार्ट सर्किट से फीटर रूम आग लग गई. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक के इस रूम में गुरुवार की रात शार्ट सर्किट से आग लग गई. इससे अफरा-तफरी मच गई. कर्मियों और जीआरपी ने किसी तरह से आग पर काबू पाया.

  • Share this:
यूपी के पं. दीनदयाल रेलवे स्टेशन पर शार्ट सर्किट से फीटर रूम आग लग गई. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक के फीटर रूम में गुरुवार की रात एकाएक शार्ट सर्किट से आग लग गई. इससे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई. काफी प्रयास के बाद कर्मियों और जीआरपी ने आग पर काबू पाया.

दरअसल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर स्थित फीटर रूम से प्लेटफार्म संख्या एक और दो पर बिजली आपूर्ति होती है. गुरुवार रात साढ़े नौ बजे फीटर रूम के केबल में आग लग गई. रूम में आग और धुएं से मौके पर अफरा-तफरी मच गई. कमरे में रखा सामान धूं-धूं कर जलने लगा तो कर्मचारी शोर मचाते हुए बाहर निकल आए. सूचना पर बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए लेकिन फायर इंस्टिग्युसर न होने पर बालू फेंक कर आग बुझाई गई. आग बुझने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली. समय रहते आग बुझ गई अन्यथा किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था.

कर्मियों की मानें तो शार्ट सर्किट से आग की सूचना मिली थी. इसके बाद कर्मियों की दिखाई गई तत्परता से आग बुझ तो गई, लेकिन इस घटना ने रेलवे की संरक्षा की पोल जरूर खोल दी. हद तो तब हो गई जब इस मामले में अधिकारी और स्टेशन मास्टर से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

आपको बता दें कि मुगलसराय रेलवे स्टेशन जिसका नाम बदलकर पंडित दीनदयाल स्टेशन कर दिया गया है, यह दिल्ली हावड़ा रेल रुट के बड़े स्टेशनों में शुमार है. रेलवे के अधिकारी इस स्टेशन को A ग्रेड के स्टेशन में शामिल होने का दावा करते हैं. करीब एक घंटे तक स्टेशन के इस कमरे में लगी आग को बुझाने के लिए लोग जुझते दिखे. बहरहाल इस घटना में कोई बड़ा नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन प्लेटफार्म नम्बर एक पर हुई आगलगी की इस घटना ने स्टेशन पर सुरक्षा मानकों के दावों की हवा जरूर निकाल दी.

रिपोर्ट - नितिन गोस्वामी

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 7, 2019, 10:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...