आप नेता संजय सिंह का दावा- मोदी के रोड शो में खर्च हुए सवा करोड़, दर्ज कराई शिकायत

आप नेता संजय सिंह ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में चुनाव आयोग द्वारा तय की गई राशि से ज्यादा पैसे खर्च किए गए. आप नेता ने आरोप लगाया कि वाराणसी में पीएम मोदी के रोड शो के लिए 1 करोड़ 27 लाख रुपए खर्च किए गए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 27, 2019, 5:22 PM IST
आप नेता संजय सिंह का दावा- मोदी के रोड शो में खर्च हुए सवा करोड़, दर्ज कराई शिकायत
आप नेता संजय सिंह
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 27, 2019, 5:22 PM IST
आम आदमी पार्टी (आप) नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी एडीएम के यहां शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में चुनाव आयोग द्वारा तय की गई राशि से ज्यादा पैसे खर्च किए गए. आप नेता ने आरोप लगाया कि वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो के लिए 1 करोड़ 27 लाख रुपए खर्च किए गए.

अपनी शिकायत में संजय सिंह ने कहा है कि चुनाव आयोग से 70 लाख रुपए की खर्च सीमा निर्धारित है लेकिन मोदी जी के रोड शो में ही 1 करोड़ 27 लाख रुपए खर्च हो गए. संजय सिंह ने चुनाव आयोग से अपील की है कि नियमों की अनदेखी करने के लिए पीएम मोदी को चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित किया जाए.



आम आदमी पार्टी सांसद ने अपनी शिकायत में पीएम मोदी के रोड शो में खर्च हुए पैसे का ब्योरा भी दिया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी व एनडीए के कई नेता निजी विमान से पीएम मोदी के नामांकन में हिस्सा लेने के लिए आए थे. संजय सिंह ने प्रकाश सिंह बादल, नीतीश कुमार, रामविलास पासवान और उद्धव ठाकरे के विमान खर्च का हिसाब 64 लाख रुपए बताया है. इसके अलावा अन्य मदों में खर्च हुए पैसे का जिक्र भी उन्होंने किया है.
Loading...

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया था. इससे पहले उन्होंने एक रोड शो भी किया था. प्रधानमंत्री के नामांकन में शामिल होने के लिए बीजेपी के साथ-साथ एनडीए के तमाम वरिष्ठ नेता बनारस पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें-

पिछले 70 वर्षों में किसी ने नोटबंदी जैसा मूर्खतापूर्ण काम नहीं किया: राहुल गांधी

बाबा साहेब का अपमान करने वाले हो गए बहन जी के लिए सम्माननीय- PM मोदी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
First published: April 27, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...