Home /News /uttar-pradesh /

वाराणसी: एबीवीपी और समाजवादी छात्रसभा के कार्यकर्ता बीच सड़क पर भिड़े, जमकर पथराव, एसओ घायल

वाराणसी: एबीवीपी और समाजवादी छात्रसभा के कार्यकर्ता बीच सड़क पर भिड़े, जमकर पथराव, एसओ घायल

वाराणसी में दो छात्रगुटों में बुधवार को जमकर पत्थर चले.

वाराणसी में दो छात्रगुटों में बुधवार को जमकर पत्थर चले.

बता दें महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith) में छात्रसंघ चुनाव का नामांकन करने के बाद एबीवीपी और समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता जुलूस निकाल रहे थे. जैसे ही दोनों गुट भारत माता मंदिर के सामने पहुंचे तो नारेबाजी शुरू हो गई. देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया, जिससे वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई.

अधिक पढ़ें ...
वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith) में छात्रसंघ चुनाव (Student Union Election) के नामांकन (Nomination) के दौरान बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और समाजवादी छात्रसभा (Samajwadi Chatra Sabha) के गुटों के बीच मारपीट के बाद जमकर पथराव हो गया. इस दौरान वाहनों को जलाने की भी कोशिश की गई. गनीमत रही कि समय रहते भेलुपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और आगजनी की घटना से बच गई. इस घटना में एसओ सिगरा के भी घायल होने की सूचना है.

कैंट रेलवे स्टेशन रोड पर भारत माता मंदिर के पास हुई इस घटना से अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने लाठी पटककर छात्रों को खदेड़ा. बता दें विश्वविद्यालय में नामांकन करने के बाद एबीवीपी और समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता जुलूस निकाल रहे थे. विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भारत माता मंदिर पर थे. बताते हैं कि इसी बीच बाहर सड़क पर समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं का जुलूस भी जा रहा था. जैसे ही दोनों गुट भारत माता मंदिर के सामने पहुंचे तो नारेबाजी शुरू हो गई.

varanasi bawal3
बीच सड़क पर पथराव


देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया, जिससे वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई. इस दौरान एक प्रत्याशी की गाड़ी को भी फूंकने की कोशिश की गई लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों के हाथ से पेट्रोल भरी बोतल छीन ली और आगजनी होने से बच गई. घटना में सिगरा थाना प्रभारी आशुतोष भी घायल हो गए.

varanasi bawal2
पथराव में सिगरा थाना प्रभारी आशुतोष भी घायल हो गए.


सूचना पर भेलुपुर थाना पुलिस समेत सीओ भेलुपुर भी मौके पर पहुंच गए. इधर घटना के बाद से विद्यापीठ मुख्य द्वार और भारत माता मंदिर पर पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है. काशी विद्यापीठ और उससे संबद्ध कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव की तारीखें घोषित हो चुकी हैं. विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नामांकन चल रहा है. मंगलवार को 36 छात्रनेताओं ने आनलाइन पंजीकरण कराया था.

ये भी पढ़ेंं:

योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर प्रहार, यूपी में 15 दिन में 10 से ज्यादा को जेल

UP में ये कहना मुश्किल कि सड़कों में गड्ढे या गड्ढों में सड़क भी है: अखिलेश

Tags: Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad (ABVP), Kashi, Samajwadi, Students elections, Uttarpradesh news, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर