Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    यूपी में 15 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमा, थिएटर और मल्टीप्लेक्स, एडवाइजरी जारी

    यूपी में 15 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमा थिएटर और मल्टीप्लेक्स (file photo)
    यूपी में 15 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमा थिएटर और मल्टीप्लेक्स (file photo)

    पीवीआर (PVR), आइनॉक्स (Inox), सिनेपोलिस (Cinepolis) और मुक्ता सिनेमाज (Mukta Cinemas) सहित मल्टीप्लेक्स चलाने वाली कंपनियां 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ संचालन शुरू करने के लिए तैयार है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 13, 2020, 4:14 PM IST
    • Share this:
    लखनऊ. केंद्र सरकार 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल (Cinema Hall) और थियेटर (Theater) को फिर से खोलने का दिशा-निर्देश जारी कर चुकी है. इसी कड़ी में यूपी सरकार ने मंगलवार को 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की एडवाइजरी जारी कर दी. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल और थियेटरों को फिर से शुरू करने की मंजूरी दे दी है. उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग और गृह मंत्रालय की एडवाइजरी का पूरी तरीके से पालन करना होगा. मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सभी जिलों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि कंटेनमेंट जोन के बाहर सिनेमा हाल, मल्टीप्लेक्स और थिएटर खुलेंगे.

    50 फीसदी कैपेसिटी से होगा संचालन
    बता दें कि पीवीआर (PVR), आइनॉक्स (Inox), सिनेपोलिस (Cinepolis) और मुक्ता सिनेमाज (Mukta Cinemas) सहित मल्टीप्लेक्स चलाने वाली कंपनियां 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ संचालन शुरू करने के लिए तैयार हैं. इससे पहले सिनेपोलिस इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी देवांग संपत ने कहा, ‘हम केंद्र सरकार के इस कदम का स्वागत करते हैं. हमारे 350 स्क्रीन में से लगभग 75 प्रतिशत स्क्रीन खुले रहेंगे.'

    सिनेमाघर में शरू हुआ सैनेटाइजेशन का कार्य
    फिलहाल सिनेमाघर के अंदर साफ-सफाई और सैनेटाइजेशन का काम चल रहा है. सिनेमाघर के मैनेजर ने कहा, 'दर्शकों की सेहत का पूरा खयाल रखने की तैयारी में हम जुटे हैं. हम चाहते हैं कि दर्शक बिना किसी डर, बिना किसी खौफ के फिल्म देखने के लिए आएं. वह पहले की तरह फिल्म को एंजॉय करें. पर उन्हें भी सुरक्षा का ध्यान रखना होगा, वे मास्क जरूर लगाएं.'



    बदला हुआ रहेगा सिटिंग अरेंजमेंट
    मैनेजर ने बताया कि सिनेमाहॉल में सिटिंग अरेंजमेंट बदला हुआ रहेगा. अब हर सीट के बाद दूसरा सीट खाली रखकर दर्शकों को बैठाया जाएगा. हर शो के बाद पूरे सिनेमाहॉल को फिर से सैनेटाइज किया जाएगा. केंद्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जारी तमाम गाइडलाइन का पालन पूरी गंभीरता के साथ किया जाएगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज