COVID-19: यूपी में लॉकडाउन के बाद वाराणसी जिले की सभी सीमाएं सील
Varanasi News in Hindi

COVID-19: यूपी में लॉकडाउन के बाद वाराणसी जिले की सभी सीमाएं सील
लॉकडाउन के बाद वाराणसी जिले की सभी सीमाएं सील

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया की वाराणसी जिले के सीमाओं को 25 मार्च तक सील रखा जायेगा. इसके अंतर्गत कोई भी वाराणसी जिले में शामिल नहीं हो सकता है. इसमें मेडिकल इमरजेंसी को छूट दी गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
वाराणसी. कोरोनावायरस (Coronavirus) को हराने के लिए वाराणसी जिले को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है. जिसके अंतर्गत शहर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. हालांकि रोजमर्रा की चीजों को छूट दी गयी है. जिसमें राशन, मेडिकल स्टोर और सब्जी की दुकाने शामिल हैं. वाराणसी में पहला कोरोना केस पॉजिटिव मिलने के बाद शहर की सीमाएं भी सील करने का निर्देश जारी कर दिया गया हैं. जो कि तीन दिन तक यानी 23 मार्च से लेकर 25 मार्च तक लागू रहेगा. जिसमें वाराणसी से चंदौली, वाराणसी से मिर्जापुर, वाराणसी से जौनपुर ,वाराणसी से गाजीपुर सीमा शामिल है.

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया की वाराणसी जिले के सीमाओं को 25 मार्च तक सील रखा जायेगा. इसके अंतर्गत कोई भी वाराणसी जिले में शामिल नहीं हो सकता है. इसमें मेडिकल इमरजेंसी को छूट दी गई है. इसके अलावा किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं दी गयी है. डीएम के मुताबिक वाराणसी में लॉकडाउन 25 मार्च तक लागू रहेगा. जिसमें किसी को भी घर से आने-जाने को रोक लगी हुई है. वहीं सूत्रों की माने तो ये लॉकडाउन 25 मार्च के बाद भी आगे बढ़ाया जा सकता है.

जिलाधिकारी ने बताया कि गांव में सैनिटाइजेशन के साथ ही 6500 लोगों में पंफलेट बांटकर उन्हें कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया गया. इसके साथ ही गांव वालों को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए है.



यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 30



पीलीभीत की एक महिला में कोरोनावायरस की पुष्टि होने के बाद यूपी में इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है. इससे पहले रविवार को तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी. हालांकि प्रदेश में अभी तक 11 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 8, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, मुरादाबाद और वाराणसी में एक-एक मरीजों में कोरोना को पुष्टि हुई है. अब तक कुल 1187 टेस्ट निगेटिव पाए गए हैं. 96 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की दूसरी जांच में भी मिला हाई-लोड COVID-19
First published: March 23, 2020, 2:57 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading