होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Varanasi News: हाईकोर्ट के आदेश के बाद काशी विद्यापीठ में हुआ छात्रसंघ का चुनाव,कड़ी धूप में भी छात्रों का जोश हाई

Varanasi News: हाईकोर्ट के आदेश के बाद काशी विद्यापीठ में हुआ छात्रसंघ का चुनाव,कड़ी धूप में भी छात्रों का जोश हाई

वाराणसी (Varanasi) के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (MGKVP) में मंगलवार को हाईकोर्ट के आदेश के बाद छात्रसंघ का चुनाव हुआ ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल,वाराणसी

    वाराणसी (Varanasi) के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (MGKVP) में मंगलवार को हाईकोर्ट के आदेश के बाद छात्रसंघ का चुनाव हुआ. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 23 बूथों पर सुबह 9 बजे से मतदान की प्रकिया शुरू हुई जो दोपहर दो बजे तक चली.भीषण गर्मी के बावजूद छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र,छात्राओं के अलावा छात्र नेताओं का भी जोश हाई दिखा.कड़ी धूप के बाद जहां छात्र,छात्राएं अपने वोट के लिए बूथ पर दिखे तो वहीं बाहर छात्र नेता भी डटे रहे.

    गर्मी को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी छात्र, छात्राओं को परेशानी न हो इसके लिए खास इंतजाम किया.जिसके तहत पोलिंग बूथ पर कूलर और पेयजल की व्यवस्था की गयी.बताते चलें कि मुख्य चार पद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री और पुस्तकालय मंत्री पद के लिए हो रहे चुनाव में कुल 14 प्रत्याशी चुनाव में हैं.जिनके भाग्य का फैसला 9 हजार 333 छात्र,छात्राएं कर रही हैं.

    हाईकोर्ट के आदेश पर हुआ चुनाव
    महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए दिसम्बर 2021 में ही नामांकन की प्रकिया पूरी हो गयी थी.लेकिन वीवीआईपी मूवमेंट के कारण विश्वविद्यालय प्रशासन ने चुनाव को स्थगित कर दिया.जिसके बाद छात्रों ने आंदोलन भी किया और जब विश्वविद्यालय प्रशासन ने उनकी मांगे नहीं मांनी तो उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया. हाईकोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के बाद 19 अप्रैल को चुनाव कराने के आदेश दिए जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने चुनाव को सम्पन्न कराया.

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें