COVID-19: PM की अपील का वाराणसी में दिखा असर, बांटा गया 'मोदी गमछा'
Varanasi News in Hindi

COVID-19: PM की अपील का वाराणसी में दिखा असर, बांटा गया 'मोदी गमछा'
PM की अपील का वाराणसी में दिखा असर

बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा संगठन के पदाधिकारियों और विधायकों से कोरोना और उससे लड़ने की तैयारियों पर बात की थी.

  • Share this:
वाराणसी. महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के अपील का असर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिखने लगा है. पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के बाद अलग-अलग सामाजिक संगठन अब 'मोदी गमछा' का वितरण कर रहे है. इसी कड़ी में अखिल भारतीय केसरवानी वैश्य युवक सभा की ओर से भी गमछा बांटा जा रहा है. इस गमछे में एक और जहां कमल का निशान बना है. वही बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है 'मोदी गमछा'.

संगठन के अध्यक्ष का कहना है कि इस गमछे से ना केवल मुंह को ढका जा सकता है बल्कि मौजूदा वक्त में पढ़ रही गर्मी से भी इसका बचाव होगा. बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा संगठन के पदाधिकारियों और विधायकों से कोरोना और उससे लड़ने की तैयारियों पर बात की थी. उन्होंने भाजपा के जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा से बातचीत में कहा था की मास के बजाय आप लोग बनारसी गमछे का उपयोग भी कर सकते हैं. यह सस्ता और सहज तरीका है.

जिसके बाद से वाराणसी के लोगों ने गमछे के सुझाव को अपनाते हुए अब गमछे का प्रयोग शुरु कर दिया है. कोई भगवा रंग का गमछा पहन रहा है तो कोई मोदी गमछे को धारण कर दूसरों से भी इसकी अपील कर रहा है.



UP में संक्रमित मरीजों की संख्या 500 के पार
उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण की संख्या 500 के पार पहुंच गई है. राजधानी लखनऊ के केजीएमयू द्वारा जारी नए आंकड़े के मुताबिक सोमवार को 47 नए मरीजों में कोविड-19 (COVID-19) की पुष्टि हुई है. इसमें से 30 आगरा, लखनऊ और फिरोजाबाद में चार-चार और दो बुलंदशहर से हैं. इन आंकड़ों के बाद राज्य के 41 जिलों में फैले संक्रमण से मरीजों की संख्या 523 हो गई है. सूबे में अभी तक 46 लोग रिकवर हुए हैं जबकि पांच लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: अखिलेश बोले- मदद करने पर सपा कार्यकर्ताओं पर सरकार दर्ज कर रही है मुकदमा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज