होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Election Results 2022: जीत के जश्न में सियासी होली की तैयारी, बाजारों में केसरिया और लाल गुलाल की डिमांड

UP Election Results 2022: जीत के जश्न में सियासी होली की तैयारी, बाजारों में केसरिया और लाल गुलाल की डिमांड

UP Election Results से पहले बढ़ी केसरिया और लाल गुलाल की डिमांड

UP Election Results से पहले बढ़ी केसरिया और लाल गुलाल की डिमांड

UP Election Results: वाराणसी के दालमंडी, जहां गुलाल की सबसे बड़ी मंडी लगती है. इस मंडी में मंगलवार सुबह से ही भीड़ दिखनी शुरू हो गयी. ऐसे तो इस मंडी में सभी रंगों के गुलाल मिलते हैं, लेकिन लाल और केसरिया का डिमांड ज्यादा है. ग्राहक इनकी डिमांड ज्यादा कर रहे हैं. स्थिति ये हो गयी है कि इन दो रंगों का अलग से आर्डर देना पड़ रहा है.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. इस बार 10 मार्च को होली (Holi) जैसा माहौल होली के पहले ही बनता दिख रहा है. चुनाव खत्म होने के बाद सभी दलों के कार्यकर्ता और नेता अब जश्न की तैयारी में जुट गए हैं. 10 मार्च को आने वाले चुनाव परिणाम (UP Election Results) को लेकर सपा, बीजेपी और कांग्रेस जीत का दावा कर रहे हैं. ऐसे में बनारस के गुलाल मंडी में गुलाल की डिमांड बढ़ गयी है, लेकिन एक्जिट पोल में बीजेपी की बढ़त देखते हुए केसरिया रंग खासा डिमांड में है.

वाराणसी के दालमंडी, जहां गुलाल की सबसे बड़ी मंडी लगती है. इस मंडी में मंगलवार सुबह से ही भीड़ दिखनी शुरू हो गयी. ऐसे तो इस मंडी में सभी रंगों के गुलाल मिलते हैं, लेकिन लाल और केसरिया का डिमांड ज्यादा है. ग्राहक इनकी डिमांड ज्यादा कर रहे हैं. स्थिति ये हो गयी है कि इन दो रंगों का अलग से आर्डर देना पड़ रहा है. फुटकर भाव से लेकर थोक भाव में भी खरीदने वाले ज्यादा हो गए हैं. बनारस के साथ ही आसपास के जिलों से भी लोग सुबह से ही यहां केसरिया और लाल गुलाल का आर्डर देने यहां पहुंच चुके हैं.

दालमंडी के गुलाल के थोक विक्रेता मोहम्मद आसिफ बताते हैं कि इस बार होली दो बार मनाया जाएगा. माहौल देख के ऐसा ही लग रहा है. बाजार में लाल और केसरिया गुलाल के आर्डर ज्यादा आ रहे हैं, लेकिन इन दोनों में सबसे ज्यादा केसरिया बिक रहा है. एक्जिट पोल में बीजेपी को बढ़त मिली है, ऐसे में बीजेपी समर्थक केसरिया गुलाल की डिमांड कर रहे हैं. इसका असर आज सुबह से देखा जा सकता है.
10 मार्च को रिजल्ट आ रहा है. बीजेपी और सपा के कार्यकर्ता अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. इसी के साथ जीत का जश्न भी मनाने में लग गए हैं. चूंकि होली करीब है तो इन जश्न में होली का रंग भी शामिल होगा. बहरहाल ये रिजल्ट आने के बाद ही पता चेलगा कि यूपी के फिजाओं में केसरिया रंग घुलेगा या लाल.

Tags: Holi, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर