अपना शहर चुनें

States

मिशन 2022: पूर्वांचल के दौरे पर कल आएंगे AIMIM चीफ ओवैसी, राजभर भी रहेंगे मौजूद

पूर्वांचल के दौरे पर कल आएंगे AIMIM चीफ ओवैसी (fille photo)
पूर्वांचल के दौरे पर कल आएंगे AIMIM चीफ ओवैसी (fille photo)

इससे पहले ओम प्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की मुलाकात हुई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2021, 4:53 PM IST
  • Share this:
वाराणसी. यूपी विधानसभा चुनाव-2022 से पहले राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. इसी कड़ी में 12 जनवरी यानी मंगलवार को एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) पूर्वांचल के एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी (Varanasi) आ रहे हैं. उनके साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) भी मौजूद रहेंगे. इससे पहले ओम प्रकाश राजभर और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की मुलाकात हुई थी. सवाल यही है कि क्या बिहार गठबंधन में शामिल बसपा भी यूपी के चुनाव में एआईएमआईएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी.

जानकारी के मुताबिक ओवैसी के साथ ओपी राजभर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहीं से जौनपुर, दीदारगंज, आजमगढ़ होकर फूलपुर में कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे. उसी दिन देर शाम ओवैसी दिल्ली रवाना हो जाएंगे. बिहार चुनाव में ओवैसी की पार्टी का खाता खुलने के बाद छोटे दल यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल में जातीय गणित को सुलझाने की कोशिश में हैं. यही कारण है कि सुभासपा की अगुवाई में भागीदारी संकल्प मोर्चा में कई दलों के जुड़ने के बाद अब ओवैसी पूर्वांचल की ताप नापने 12 को यहां आएंगे. इस दौरे से भविष्य की सियासत के साथ कई नए संकेत भी मिलने की उम्मीद है.

भागीदारी संकल्प मोर्चा के तहत लड़ेंगे चुनाव
भागीदारी संकल्प मोर्चा में राजभर की एसबीएसपी के अलावा यूपी के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी, बाबू राम पाल की राष्ट्रीय उदय पार्टी, अनिल सिंह चौहान की जनता क्रांति पार्टी और प्रेमचन्द प्रजापति की राष्ट्रीय उपेक्षित समाज पार्टी शामिल हैं. इसके साथ ओवैसी ने कहा कि हम अब राजभर के मोर्चा का हिस्सा हैं. आज मैं उनसे मिला हूं, हम उनके साथ जाएंगे. 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' का गठन पहले ही किया गया था, हम उनके साथ रहेंगे. वहीं, उन्होंने कहा कि राजभर की पार्टी ने हाल ही में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम उम्मीदवारों की जीत में भूमिका निभाई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज