Home /News /uttar-pradesh /

all the parties have been called to the gyanvapi campus in the morning on may 14 nodss

ज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सभी पक्षों को कल सुबह 7.30 बजे बुलाया परिसर, 8 बजे शुरू होगी वीडियोग्राफी

ज्ञानवापी मामले में अब परिसर की वीडियोग्राफी शनिवार सुबह से शुरू कर दी जाएगी. (फाइल फोटो)

ज्ञानवापी मामले में अब परिसर की वीडियोग्राफी शनिवार सुबह से शुरू कर दी जाएगी. (फाइल फोटो)

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की वीडियोग्राफी शनिवार सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. उससे पहले दोनों पक्षों को परिसर के गेट नंबर 4 पर बुलाया गया है. इसके लिए दोनों को नोटिस रिसीव करवाया गया.

वाराणसी. ज्ञानवापी मस्जिद मामले में वाराणसी सविल कोर्ट का निर्णय आने के बाद सभी पक्षों को अब 14 मई को ज्ञानवापी परिसर के गेट नंबर 4 पर सुबह 7.30 बजे बुलाया गया है. इसके बाद परिसर की वीडियोग्राफी का काम सुबह 8 बजे से शुरू कर दिया जाएगा. सिविल कोट्र का निण्रय आने के बाद गुरुवार को एडवोकेट कमिश्नर और डीएम की बैठक हुई थी जिसके बाद ये निर्णय लिया गया था कि 14 मई को वीडियोग्राफी का काम सुबह 8 बजे शुरू किया जाएगा और इसके लिए दोनों पक्षों को शुक्रवार को नोटिस रिसीव करवाया गया.

गौरतलब है कि गुरुवार को वाराणसी सिविल कोट्र ने एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाने की मुस्लिम पक्ष की मांग को खारिज कर दिया था. इसके साथ ही कोर्ट ने मिश्रा के साथ विशाल सिंह को भी एडिशनल कोर्ट कमिश्नर के तौर पर अटैच किया है. कोर्ट ने मस्जिद के चप्पे चप्पे की वीडियोग्राफी करने के आदेश देने के साथ ही दोनों तहखानों को खोल उसकी भी वीडियोग्राफी करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने इस दौरान सख्त लहजे में कहा कि ताला खोलो या फिर तोड़ाे लेकिन हर हाल में 17 मई तक सर्वे की रिपोर्ट कोर्ट में पेश की जाए.

कोर्ट का फैसला आने के बाद मुस्लिम पक्ष ने नाराजगी जताई थी और उनके वकील अभय यादव ने कहा था कि ये फैसला वे लीगल नहीं मानते. उन्होंने कहा था कि कोर्ट ने उनकी दलीलों को पासऑन कर दिया. अब वे आगे की रणनीति पर काम कर रहे हैं. अब माना जा रहा है कि मुस्लिम पक्ष फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील कर सकता है.

इस मामले में वाराणसी सिविल कोर्ट ने बुधवार को मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. कोर्ट ने अपने आदेश में वाराणसी पुलिस कमिश्नर समेत अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी सर्वे का विरोध या अड़चन पैदा करे, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की जाए. किसी भी सूरत में कोई भी अवरोध पैदा न कर सके.

Tags: Gyanvapi Mosque, Varanasi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर