लाइव टीवी

DDU स्टेशन पर परेशान US यात्री के लिए मसीहा बनी पुलिस, बोला- थैंक्यू इंडिया

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 22, 2019, 3:51 PM IST
DDU स्टेशन पर परेशान US यात्री के लिए मसीहा बनी पुलिस, बोला- थैंक्यू इंडिया
US यात्री के लिए मसीहा बनी पुलिस

पुलिस के मुताबिक, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर अमेरिकी यात्री प्लेटफॉर्म पर बने चार्जिंग पॉइंट पर अपना मोबाइल चार्ज कर रहा था. इस बीच वो अपना मोबाइल भूलकर स्टेशन के बाहर चला आया.

  • Share this:
चंदौली. उत्तर प्रदेश  के दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर राजकीय रेल पुलिस (GRP) के एक काम की काफी तारीफ हो रही है. दरअसल सोमवार को एक विदेशी पर्यटक जंक्शन पर अपना मोबाइल छोड़ कर चला गया. जब जीआरपी की नजर उस मोबाइल पर पड़ी तो रेल पुलिस ने यात्री को खोजकर उसे मोबाइल सौंप दिया. जोसेफ मेल्टजर नाम का यह अमेरिकी यात्री दो दिन पहले ही भारत आया था और वाराणसी होते हुए उसे दार्जिलिंग जाने के लिए जंक्शन पर ट्रेन का इंतजार कर रहा था. मोबाइल मिलने के बाद उसने 'थैंक्यू जीआरपी, थैंक्यू इंडिया' कहकर आभार जताया.

चार्जिंग पॉइंट पर भूल गया था मोबाइल
पुलिस के मुताबिक, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर अमेरिकी यात्री प्लेटफॉर्म पर बने चार्जिंग पॉइंट पर अपना मोबाइल चार्ज कर रहा था. इस बीच वो अपना मोबाइल भूलकर स्टेशन के बाहर चला आया. तभी प्लेटफॉर्म पेर जीआरपी की नजर मोबाइल पर पड़ी. जवानों ने मोबाइल को अपने कब्जे में लेकर आपसपास मौजूद यात्रियों से इसके के बारे में पूछा, लेकिन मोबाइल के संबंध में किसी जवानों को कोई जानकारी नहीं मिली.

विदेशी यात्री को मिला उसका खोया फोन

जानकारी नहीं मिलने पर जीआरपी के जवान मोबाइल लेकर थाने चले आए. वहां से पता करने पर जानकारी हुई कि ये किसी विदेशी का मोबाइल है. इसके बाद जीआरपी इंस्पेक्टर आरके सिंह के निर्देश पर जीआरपी के आधा दर्जन जवानों ने विदेशी यात्री को ढूंढना शुरू किया. जब जीआरपी ने यात्री को मोबाइल दिखाया तो वो हैरान रह गया. इस पर विदेशी यात्री ने जीआरपी को धन्यवाद दिया.

इनपुट- नितिन गोस्वामी

ये भी पढ़ें:
Loading...

चिन्मयानंद रंगदारी मामला: पीड़िता को नहीं मिली राहत, HC से जमानत निरस्त

 

 

 



 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 3:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...