Home /News /uttar-pradesh /

UP: अमित शाह का काशी दौरा बेहद अहम, 12 नवंबर को तय होगा यूपी चुनाव का एक्शन प्लान!

UP: अमित शाह का काशी दौरा बेहद अहम, 12 नवंबर को तय होगा यूपी चुनाव का एक्शन प्लान!

Varanasi: अमित शाह सभी जातियों के नेताओं से भी जमीनी फीडबैक लेंगे. (File photo)

Varanasi: अमित शाह सभी जातियों के नेताओं से भी जमीनी फीडबैक लेंगे. (File photo)

Varanasi News: बता दें कि पिछे दिनों राष्ट्रीय संगठन महामंत्री भी काशी क्षेत्र की बैठक ले चुके हैं और अपनी रिपोर्ट दे चुके हैं. यही नहीं गृहमंत्री अमित शाह के पास सह प्रभारियों की रिपोर्ट भी पहुंच चुकी है. बता दें कि लोकसभा चुनाव-2014, विधानसभा चुनाव 2017 और लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की चुनावी कमान अमित शाह के हाथ ही रही है. लगातार तीन चुनाव में शाह ने ना केवल पूरे यूपी की क्षेत्रीय, जातीय और दलगत राजनीति को गहराई से जाना है बल्कि उसके अनुसार चुनावी रणनीति तैयार कर पार्टी को बेहतर परिणाम भी दिया.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. दीपावली के बाद भाजपा काशी क्षेत्र के लिए 12 नवंबर की तारीख बेहद अहम है. जिसको लेकर यहां के विधायक और मंत्रियों की धड़कने भी बढ़ी हुई हैं. 12 नवंबर को संगठन रणनीति के चाणक्य माने जाने वाले गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) वाराणसी आ रहे हैं. माना जा रहा है कि अमित शाह के पास सारी रिपोर्ट अलग अलग माध्यम से पहुंच गई है. जिसमे विधायकों की परफॉर्मेंस के साथ दावेदारों का ब्योरा भी पहुंचा हुआ है. जिस पर अमित शाह विधायकों और मंत्रियों से संवाद कर सकते हैं. यही नहीं एक ओर जहां प्रदेशभर से बुलाए गए बड़े नेताओं के साथ अमित शाह की बैठक होगी तो दूसरी ओर वाराणसी की 8 विधानसभा का सियासी चक्रव्यूह तैयार करते हुए संगठन की तैयारियों का जायजा भी गृह मंत्री अमित शाह लेंगे.

प्रदेशभर के नेताओं के साथ काशी में बैठक करने के पीछे ये अटकले लगाई जा रही हैं कि इस बैठक के बाद अमित शाह यूपी का एक्शन प्लान तय करेंगे. प्रकोष्ठों की बैठक के अलावा अमित शाह बूथ प्रमुख, पन्ना प्रमुख, सोशल मीडिया टीम के साथ भी बैठक करेंगे. पूर्वांचल में उपजे नए जातिगत समीकरणों के लिहाज से अमित शाह सभी जातियों के नेताओं से भी जमीनी फीडबैक लेंगे. माना जा रहा है कि बैठक में सीएम योगी आदित्नाथ, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, डिप्टी सीएम केशव मौर्या और डॉ दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

जिन्ना पर विवादित बयान देकर फंसे अखिलेश यादव, मायावती बोलीं- ये सपा-भाजपा की मिलीभगत

बता दें कि पिछे दिनों राष्ट्रीय संगठन महामंत्री भी काशी क्षेत्र की बैठक ले चुके हैं और अपनी रिपोर्ट दे चुके हैं. यही नहीं गृहमंत्री अमित शाह के पास सह प्रभारियों की रिपोर्ट भी पहुंच चुकी है. बता दें कि लोकसभा चुनाव-2014, विधानसभा चुनाव 2017 और लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की चुनावी कमान अमित शाह के हाथ ही रही है. लगातार तीन चुनाव में शाह ने ना केवल पूरे यूपी की क्षेत्रीय, जातीय और दलगत राजनीति को गहराई से जाना है बल्कि उसके अनुसार चुनावी रणनीति तैयार कर पार्टी को बेहतर परिणाम भी दिया. पार्टी सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में दो महीने पहले हुई बैठक में स्पष्ट हो गया था कि चुनाव में पार्टी का चेहरा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहेंगे और चुनावी रणनीति की कमान अमित शाह के हाथ में होगी.

Tags: Amit shah, BJP Allies, CM Yogi, UP Election 2022, Varanasi news, Yogi government

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर