लाइव टीवी

BHU में सावरकर की फोटो पर अराजक तत्वों ने पोती स्याही, उग्र हुए छात्र

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 19, 2019, 10:04 AM IST
BHU में सावरकर की फोटो पर अराजक तत्वों ने पोती स्याही, उग्र हुए छात्र
BHU में सावरकर की फोटो पर अराजक तत्वों ने पोती स्याही.

एमए फर्स्ट ईयर के छात्र जब रूम नंबर 103 में क्लास करने पहुंचे तो उन्होंने वीर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) की फोटो पर स्‍याही पुती हुई देखी. मामले की जांच के लिए विभागीय कमेटी बनाई गई है.

  • Share this:
वाराणसी. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (Banaras Hindu University) में वीर सावरकर की फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है. छात्रों ने न सिर्फ़ स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के फोटो को दीवार से उखाड़ कर नीचे फेंक दिया, बल्कि उस पर स्याही भी पोत दी. बीएचयू के पोलिटिकल साइंस डिपार्टमेंट में महात्मा गांधी, बाबा साहब आंबेडकर और वीर सावरकर सहित कई महापुरुषों के चित्र लगे हुए हैं. सभी क्लासरूम में तीन वर्ष पहले छात्रों और शिक्षकों के सहयोग से इन चित्रों को लगाया गया था.

बता दें कि एमए फर्स्ट ईयर के छात्र जब रूम नंबर 103 में क्लास करने पहुंचे तो उन्‍हें घटना की जानकारी मिली. छात्र ने देखा किवीर सावरकर की फोटो को दीवार से उखाड़ कर पहली बेंच पर पटक दिया गया है. फोटो पर स्याही भी लगी हुई थी. इसके बाद छात्र आक्रोशित हो गए और धरने पर बैठ गए. छात्रों के आक्रोश को देख कर एचओडी घटनास्‍थल पर पहुंचे. एचओडी ने इस घटना की निंदा करते हुए इस हरकत को गलत करार दिया. उन्होंने छात्रों को आश्वसन दिया कि एक कमेटी गठित कर के मामले की जांच की जाएगी.

घटना की जांच के लिए बनी कमेटी
घटना के बाद बीएचयू प्रशासन ने मामले में विभागीय जांच के लिए टीम गठित कर दी है. जहां 3 सदस्यीय टीम घटना की जांच करेगी. मामला सामने आने के बाद विश्वविद्यालय परिसर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:

गोरखपुर: पेशी पर आया हत्यारोपी प्रेमिका संग होटल में आपत्तिजनक हालत में मिला

मऊ: मुख़्तार अंसारी गैंग का शूटर हरिकेश यादव पुलिस मुठभेड़ में ढेर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 9:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...