वाराणसी DM की अपील- जरूरी न हो तो न आएं काशी, विश्वनाथ-अन्नपूर्णा मंदिर में दर्शन के नए नियम

वाराणसी में कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने कई नए निमय लागू किए हैं.  (File Photo:: काशी विश्वनाथ मंदिर)

वाराणसी में कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने कई नए निमय लागू किए हैं. (File Photo:: काशी विश्वनाथ मंदिर)

Varanasi News: वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishawanath Temple) में अब दर्शन के लिए आरटी पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है. यही नहीं ये भी कहा गया है कि 72 घंटे के अंदर की ये रिपोर्ट होनी चाहिए.

  • Share this:
वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) के हालात अब बेकाबू होते जा रहे हैं. रोज औसतन डेढ़ हजार नए मामले सामने आ रहे हैं, जो पिछले साल की अपेक्षा में कई गुना ज्यादा हैं. लखनऊ (Lucknow) के बाद यूपी सबसे ज्यादा हालात वाराणसी के ही खराब दिख रहे हैं. इन हालातों को देखते हुए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) प्रशासन ने आदेश दिया है की काशी विश्वनाथ मंदिर और अन्नपूर्णा मंदिर में उन्हीं लोगों को दर्शन मिलेंगे, जिनकी आरटी पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव होगी. शर्त यह भी है कि रिपोर्ट 72 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए.

इसके साथ ही वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने देश और दुनिया के लोगों से अपील की है कि वह जब तक जरूरी ना हो तब तक वाराणसी ना आएं. खासतौर से अप्रैल में वाराणसी ना आने की अपील की गई है. ठहरने के लिए भी होटल और लॉज में अब नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट जरूरी की जा रही है.

Youtube Video


अन्नपूर्णा मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी भी कोरोना संक्रमित
दूसरी बड़ी खबर यह है की अन्नपूर्णा मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. महंत रामेश्वर पुरी हरिद्वार कुंभ क्षेत्र में पहुंचे थे. शाही स्नान की तैयारी के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ी और उन्हें आनन-फानन में दिल्ली के मेदांता ले जाया गया. दिल्ली मेदांता में जगह न मिल पाने के कारण उनको फौरन लखनऊ मेदांता लाया गया, जहां पर उनका इस वक्त इलाज चल रहा है. चर्चा है उप महंत भी संक्रमित हो गए हैं. कई सारे लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने की चर्चा है.

कमिश्नर ने दिए सख्ती के निर्देश

वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने भी नियमों का सख़्ती से पालन कराने का आदेश देते हुए लोगों से बेवजह न घूमने की अपील की है. कमिश्नर ने नए नियमो को लेकर मंदिर प्रशासन के साथ महत्वपूर्ण बैठक करने के बाद मीडिया को इस बाबत जानकारी दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज