लाइव टीवी

बाहुबली अतीक के पैरोल पर आज सुनवाई, PM मोदी के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 29, 2019, 10:12 AM IST
बाहुबली अतीक के पैरोल पर आज सुनवाई, PM मोदी के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव
पूर्व सांसद अतीक अहमद

बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने बताया कि वाराणसी में अल्पसंख्यक समुदाय के बड़े तबके को ध्यान में रखकर उनके शौहर ने यह फैसला किया. वहीं, सपा-बसपा महागठबंधन और कांग्रेस की ओर से महज दिखावटी लड़ाई वाराणसी में लड़ी जा रही है.

  • Share this:
बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं. उधर अतीक की पैरोल (कंडीशनल) संबंधी अर्जी पर सोमवार को सुनवाई होगी. पैरोल न मिलने की दशा में वह चुनाव लड़ेंगी या नहीं? इस पर फैसला आज होगा. पूर्व सांसद अतीक अहमद की ओर से उनके अधिवक्ता द्वारा स्पेशल कोर्ट में अर्जी दी थी. अर्जी में कहा गया कि वह वाराणसी से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं. उसके लिए नामांकन फार्म भी ले लिया है. जेल में रहकर वह चुनाव प्रचार करने में समर्थ नहीं हैं.

बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने बताया कि वाराणसी में अल्पसंख्यक समुदाय के बड़े तबके को ध्यान में रखकर उनके शौहर ने यह फैसला किया. वहीं, सपा-बसपा महागठबंधन और कांग्रेस की ओर से महज दिखावटी लड़ाई वाराणसी में लड़ी जा रही है. जब उनसे पूछा गया कि अगर कोर्ट ने तीन हफ्ते की पैरोल की अर्जी पर फैसला पक्ष में नहीं दिया तो क्या अतीक अहमद जेल से भी चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोर्ट से पैरोल मिलेगी. अगर पैरोल नहीं मिली तो आगे की रणनीति बाद में तय की जाएगी.

बता दें कि पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने अजय राय को चुनाव मैदान में उतारा हैं. वहीं सपा-बसपा गठबंधन ने शालिनी यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. शालिनी हाल ही कांग्रेस छोड़ समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं थी. इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव भी पीएम मोदी को चुनौती दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव का चौथा चरण: BJP सांसद साक्षी महाराज ने उन्नाव में डाला वोट

बच्चों को मिली भीषण गर्मी से राहत, DM ने दिए स्कूलों का समय बदलने के निर्देश

वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय सोमवार को करेंगे नामांकन, प्रियंका भी हो सकती हैं शामिल
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 29, 2019, 9:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...