Home /News /uttar-pradesh /

वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अतीक अहमद ने मैदान छोड़ा

वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अतीक अहमद ने मैदान छोड़ा

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की फाइल फोटो

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की फाइल फोटो

बता दें अतीक अहमद ने निर्दलीय नामांकन करने के बाद चुनाव प्रचार करने के लिए परोल की अर्जी दी थी. पिछले दिनों एमपी, एमएलए कोर्ट व उसके बाद हाईकोर्ट ने उसकी अपील खारिज कर दी थी.

    वाराणसी संसदीय सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद ने मैदान से हटने का ऐलान किया है. मीडिया को भेजे गए पत्र में अतीक ने परोल न मिलने को चुनाव से हटने का कारण बताया है. साथ ही कहा है कि वह किसी भी प्रत्याशी का समर्थन नहीं करेंगे.

    बता दें अतीक ने निर्दलीय नामांकन करने के बाद चुनाव प्रचार करने के लिए परोल की अर्जी दी थी. पिछले दिनों एमपी, एमएलए कोर्ट व उसके बाद हाईकोर्ट ने उसकी अपील खारिज कर दी थी. अतीक के चुनाव एजेंट एडवोकेट शहनवाज आलम ने रविवार को अतीक का नैनी जेल से लिखा पत्र मीडिया को जारी किया. इस पत्र में चुनाव मैदान से हटने की बात लिखी है.

    पत्र में लिखा है 'भारत में लोकतंत्र की जड़ें बहुत मजबूत हैं. लेकिन ऐसी विचारधारा के लोग भी मौजूद हैं जो लोकतंत्र को संपत कर हिटलरशाही लाना चाहते हैं.' पत्र में मतदाताओं से सांप्रदायिक ताकतों को परास्त करने की अपील भी की गई है.

    हालांकि नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के कारण बैलट यूनिट में अतीक अहमद का नाम और चुनाव चिन्ह अंकित रहेगा. शाहनवाज ने बताया कि उनी ओर से किसी तरह के पास और अनुमति नहीं ली जाएगी.

    गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ तेलंगाना के 25 किसान समेत 101 लोगों ने नामांकन किया था. जिसमें बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव भी शामिल थे, लेकिन उनका नामांकन रद्द हो गया. स्क्रूटनी के बाद अब 25 प्रत्याशी मैदान में हैं. वाराणसी लोकसभा सीट पर 19 मई को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में मतदान होगा.

    ये भी पढ़ें-

    आतंकियों को मारने के लिए क्या चुनाव आयोग से अनुमति लेंगे: PM

    सुल्तानपुर में पहली बार किन्नरों ने डाला वोट, कहा...

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Lok Sabha Election 2019, Pm narendra modi, Varanasi news, Varanasi S24p77

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर