Home /News /uttar-pradesh /

baba vishwanath seva society land freed from samajwadi party leader upat

बाबा विश्वनाथ की सेवा करने वाली सोसाइटी की जमीन पर सपा नेता ने किया था कब्जा, पुलिस ने कराया मुक्त

Varanasi: पुलिस ने मुक्त कराई सोसाइटी की जमीन

Varanasi: पुलिस ने मुक्त कराई सोसाइटी की जमीन

Varanasi Police Action: मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व वाराणसी के शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी आन्नद मोहन यादव उर्फ गुड्डू है. इनके साथ दो अन्य लोग उनके सहयोगी है. वाराणसी के सिगरा थाना में तीन लोगों के खिलाफ 419, 420, 467, 468, 471, 120-B, 447, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. कमिश्नरेट पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 200 करोड़ की जमीन को दबंगों से मुक्त कराया है. यह जमीन बाबा विश्वनाथ के भोग आरती प्रबन्ध करने वाली सोसाइटी की है. जिसके ऊपर कब्जा करने का आरोप वाराणसी के समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद मोहन गुड्डू पर है. जिसके खिलाफ वाराणसी के सिगरा थाने में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है. आनंद मोहन वाराणसी के शिवपुर विधानसभा से पूर्व सपा प्रत्याशी भी रहे हैं.

दरअसल, शहर के सबसे महंगे क्षेत्र थाना सिगरा स्थित महमूरगंज इलाके में एक 60,000  स्क्वायर फ़ीट की जमीन है. यह जमीन बाबा विश्वनाथ के भोग आरती का इंतजाम करने वाली सोसाइटी श्री काशी नाटकोंट्टई के नाम है. यह दक्षिण भारत की प्रतिष्ठित सोसाइटी है, जो पिछले 200 सालों से बाबा विश्वनाथ की सेवा में लगी हुई है. जिसके द्वारा प्रत्येक दिन बाबा को भोग और पुष्प अर्पित किया जाता है. शहर के मध्य महमूरगंज इलाके में जमीन पर पिछले 20 सालों से कब्जा रहा, लेकिन कमिश्नर सतीश गणेश के निर्देश पर 8 मई को पुलिस कार्रवाई के बाद इसे  मुक्त कराया गया.

अब गिरफ़्तारी में जुटी पुलिस
इस कार्रवाई के बाद दबंगों पर कार्रवाई की गई जिन्होंने जमीन पर कब्जा किया था, लेकिन कार्रवाई में जो नाम सामने आए हैं वो चौकाने वाले हैं. मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व वाराणसी के शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी आन्नद मोहन यादव उर्फ गुड्डू है. इनके साथ दो अन्य लोग उनके सहयोगी है. वाराणसी के सिगरा थाना में तीन लोगों के खिलाफ 419, 420, 467, 468, 471, 120-B, 447, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है.
इस विषय पर जहां समाजवादी पार्टी के नेताओं ने चुप्पी साधी हुई है तो वहीं आनंद मोहन यादव गुड्डू ने कहा कि जमीन के लिए मैंने रुपये दिए हैं. जिसके कागजात मेरे पास हैं, लेकिन जब कागजात दिखाने की बात कही गयी तो उन्होंने टालते हुए फोन काट दिया.

Tags: UP latest news, Varanasi news, Varanasi Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर