होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Balloon Festival: दो दिन में 6 हॉट एयर बैलून की इमरजेंसी लैंडिंग, जानिए आखिर क्यों?

Balloon Festival: दो दिन में 6 हॉट एयर बैलून की इमरजेंसी लैंडिंग, जानिए आखिर क्यों?

वाराणसी में हॉट एयर बैलून की इमरजेंसी लैंडिंग (सांकेतिक तस्वीर)

वाराणसी में हॉट एयर बैलून की इमरजेंसी लैंडिंग (सांकेतिक तस्वीर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बैलून फेस्टिवल का आयोजन 17 जनवरी से ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी  में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बैलून फेस्टिवल का आयोजन 17 जनवरी से 20 तक जल से लेकर” नभ तक खास” आयोजन किया  है. बैलून फेस्टिवल के लगातार  दूसरे दिन भी दो हॉट एयर बैलून कि इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसमें पहली हॉट एयर बैलून की लैंडिंग गंगा पार रेत पर हुई, तो दूसरी लैंडिंग उससे थोड़ी दूर कराई गई. हालांकि दोनों इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान किसी तरह का कोई अनहोनी नहीं हुई. बताते चलें कि फेस्टिवल के पहले दिन भी चार एयर बैलून की इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी.

    चंदौली जिले के दुलहीपुर में हुआ लैंड

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    वाराणसी में हॉट एयर बैलून शो 17 से शुरू हुआ है। इसके तहत कुल 8 बैलून वाराणसी के डोमरी और सिएचएस स्कूल ग्राउंड से उड़ान भरी। सभी बैलूनों को वाराणसी में ही उड़ान भरना था। बताया जा रहा है कि हवा तेज होने के कारण कई बैलून चंदौली तक पहुंच गए और जिले के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत दुलहीपुर क्षेत्र में उड़ान भरते दिखें।

    जानिए क्या है अधिकारियों का तर्क

    पर्यटन विभाग की उपनिदेशक प्रीति श्रीवास्तव ने बताया की हॉट एयर बैलून का सफर पूरी तरह सुरक्षित है. हवा के रुख के हिसाब से उसमें सवार पायलट उसके लैंडिंग का फैसला करतें हैं. बाकायदा इस बैलून को ट्रैक भी किया जाता है और लैंडिंग के साथ ही वहां गाड़ियां पहुंच भी जाती है.

    विदेशी पायलट उड़ा रहे बैलून

    वाराणसी में आयोजित इस बैलून फेस्टिवल में हॉट एयर बैलून को उड़ाने के लिए 8 विदेशों से पायलट आएं हैं. इसमें यूके के 5, यूएस के 1 और कनाडा के पालयट शामिल हैं.

    Tags: Varanasi Ganga Aarti, Varanasi news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें