विदेशी पर्यटकों की बनारस शहर में एंट्री पर लगी रोक, मौजूदा पर्यटक होटलों में रहेंगे बंद
Varanasi News in Hindi

विदेशी पर्यटकों की बनारस शहर में एंट्री पर लगी रोक, मौजूदा पर्यटक होटलों में रहेंगे बंद
वाराणसी में विदेश पर्यटकों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है.

डीएम वाराणसी ने 15 अप्रैल तक बनारस शहर के अंदर विदेशी नागरिकों के भ्रमण पर रोक लगा दी है. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में वाराणसी में मौजूद विदेशी पर्यटक अपने होटल, आवास, गेस्ट हाउस में ही रहेंगे. वो बाजार, सड़क, घाट, मंदिर कहीं भी नहीं जा सकते.

  • Share this:
वाराणसी. कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर वाराणसी (Varanasi) से बड़ी खबर है. विदेशी पर्यटकों की वाराणसी में एंट्री पर प्रतिबंध (Entry Ban) लगा दिया गया है. डीएम वाराणसी ने 15 अप्रैल तक बनारस शहर के अंदर विदेशी नागरिकों के भ्रमण पर रोक लगा दी है. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में वाराणसी में मौजूद विदेशी पर्यटक अपने होटल, आवास, गेस्ट हाउस में ही रहेंगे. वो बाजार, सड़क, घाट, मंदिर कहीं भी नहीं जा सकते. इसको लेकर जितने भी होटल संचालक और टूर ऑपरेटर्स हैं, उनको सूचना दे दी गई है. सख्त हिदायत है कि आदेश का उल्लंघन पर कार्रवाई हो सकती है.

बता दें प्रशासन की तरफ से विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में आम श्रद्धालुओं के लिए प्रतिबंध लग गया है. इसके साथ ही सुबह-ए-बनारस की आरती पर भी इसी तरह का प्रतिबंध लग गया है. अब केवल आरती की परंपरा ही निभाई जाएगी. आरती करने वाले करीब 7 ब्राहमण के अलावा सिर्फ गंगा सेवा निधि और सुबह-ए-बनारस से जुड़े प्रबंधन के एक दो लोग ही आरती में मौजूद रहेंगे.

इन स्थानों पर पहले ही प्रवेश पर लग चुकी है रोक
बता दें कि इससे पहले श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में गर्भगृह में भी श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. गर्भगृह के बाहर अरघा लगा दिया गया है, जिसमें श्रद्धालुओं पर अपना गंगाजल अर्पित करेंगे. साथ ही मंदिर के अंदर प्रवेश के लिए मास्क और सेनेटाइज को भी अनिवार्य कर दिया गया है. यही नहीं, विश्वप्रसिद्ध सारनाथ पर्यटक स्थल को भी अगले आदेश तक बंद दिया गया है. मान महल म्यूजियम भी बंद दिया गया है. इसके अलावा भी किसी भी तरीके के धार्मिक आयोजनों को बिना अनुमति करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.
वाराणसी में 33 सैंपल में 32 की रिपोर्ट निगेटिव


अब तक वाराणसी में 33 सैंपल लिए गए हैं, इसमें 32 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. एक मरीज की रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है. कोरोना को लेकर जिला प्रशासन ने वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट के बाहर दो होटलों को कोरेंटाइन सेंटर बनाया है. एयरपोर्ट पर बाहर से आए सभी यात्रियों को जांच के बाद इन्हीं दो होटलों पर रखा जाएगा. साथ ही होटलों का किराया यात्रियों से भी भुगतान कराया जाएगा. यहां यात्रियों को 14 दिन रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें:

नोएडा में इंडोनेशिया से लौटा शख्स पाया गया कोरोना पॉजिटिव, कुल 4 केस आए सामने

CM योगी ने दिए 'अखिलेश यादव' की बेटी की शादी के लिए 2 लाख रुपए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading