Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi: BHU में श्रीराम और सीता को लेकर मचा हड़कंप, असिस्टेंट प्रोफेसर ने तस्वीरों से की छेड़छाड़, जानें मामला

Varanasi: BHU में श्रीराम और सीता को लेकर मचा हड़कंप, असिस्टेंट प्रोफेसर ने तस्वीरों से की छेड़छाड़, जानें मामला

असिस्टेंट प्रोफेसर अमरेश कुमार ने श्रीराम और सीता की फोटो से छेड़छाड़ की है.

असिस्टेंट प्रोफेसर अमरेश कुमार ने श्रीराम और सीता की फोटो से छेड़छाड़ की है.

Banaras Hindu University: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के विजुअल आर्ट्स के असिस्टेंट प्रोफेसर अमरेश कुमार (Amresh Kumar) और उनकी पत्‍नी की फोटो लेकर विवाद बढ़ गया है. दरअसल विजुअल आर्ट्स की प्रदर्शनी के दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर ने भगवान श्रीराम (Lord Sri Ram) की तस्वीर पर अपना और माता सीता की तस्वीर पर अपनी पत्नी का चेहरा लगा दिया. इसके बाद इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वहीं, इस मामले को लेकर छात्रों के साथ अन्‍य प्रोफेसर्स में गुस्‍सा है.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) में विजुअल आर्ट्स की एक प्रदर्शनी लगी है. इस प्रदर्शनी पर अब विवाद खड़ा हो गया है. इस विवाद का कारण कोई और नहीं बल्कि खुद विजुअल आर्ट्स के असिस्टेंट प्रोफेसर अमरेश कुमार (Amresh Kumar) हैं, जिन्होंने भगवान श्रीराम (Lord Sri Ram) की तस्वीर पर अपना और माता सीता के तस्वीर पर अपनी पत्नी का चेहरा लगा दिया. वहीं, इन तस्‍वीरों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विवाद गहरा गया है.

दरअसल काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के विजुअल आर्ट्स संकाय में प्रदर्शनी लगाई गई है. इस प्रदर्शनी के एक हिस्से में भगवान श्रीराम की जीवनी पर पेंटिंग को प्रदर्शित किया जा रहा है, लेकिन वहां गए छात्रों को उस वक्त आश्चर्य हुआ जब तस्वीर में श्रीराम के चेहरे पर असिस्टेंट प्रोफेसर अमरेश कुमार का चेहरा लगा हुआ था. यही नहीं, उनकी पत्नी का चेहरा माता सीता की तस्‍वीर पर लगा है. इन तस्वीरों को देखने के बाद छात्रों में खासा आक्रोश है. यही नहीं, छात्रों ने असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उनका कहना है कि प्रोफेसर साहब धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं.

BHU प्रशासन ने साधी चुप्पी
वहीं, इस पूरे मामले पर BHU प्रशासन ने चुप्पी साध ली है, लेकिन आरोपित असिस्टेंट प्रोफेसर अमरेश कुमार का कहना है कि ये कोई बड़ी बात नहीं हैं, क्‍योंकि राम सबके हैं. जब उनसे ये पूछा गया कि श्रीराम के मार्ग पर चलने का संदेश दिया जाता है, लेकिन खुद को राम के रूप में प्रदर्शित नहीं किया सकता? इसके बाद उन्‍होंने फोन कट कर दिया.

विवाद ले सकता है बड़ा रूप
असिस्टेंट प्रोफेसर अमरेश कुमार और उनकी पत्‍नी की ‘राम-सीता’ की जोड़ी में तस्‍वीरों के वीडियो वायरल होने के बाद विश्वविद्यालय में खासा आक्रोश देखा जा रहा है. प्रोफेसर्स से लेकर छात्र तक आक्रोशित हैं. ऐसे में ये कहना अतिशयोक्ति नहीं है कि अगर इस विवाद को BHU प्रशासन संभालता नहीं है तो विवाद बड़ा रूप ले सकता है.

Tags: Banaras Hindu University, BHU, Lord Ram, Sita, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर