लाइव टीवी

BHU के राजीव गांधी साउथ कैंपस का बदलेगा नाम, भड़की कांग्रेस

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 12, 2019, 5:28 PM IST
BHU के राजीव गांधी साउथ कैंपस का बदलेगा नाम, भड़की कांग्रेस
बीएचयू में मिर्जापुर के बरकछा स्थित राजीव गांधी साउथ कैंपस को लेकर विवाद शुरू हो गया है.

बीएचयू में मिर्जापुर (Mirzapur) के बरकछा स्थित राजीव गांधी साउथ कैंपस (Rajiv Gandhi South Campus) को लेकर विवाद शुरू हो गया है. इस साउथ कैंपस का नाम बदलने को लेकर बीएचयू कोर्ट में प्रस्ताव आया है. मामले में कांग्रेस की तरफ से इस प्रस्ताव पर ऐतराज जताया गया है और इस संबंध में कुलाधिपति को पत्र लिखा है.

  • Share this:
वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में आए दिन कोई न कोई विवाद खड़ा होता दिख रहा है. कई दिनों तक बीएचयू में डॉ फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर छात्रों का बवाल रहा, जो अब उनके इस्तीफे के बाद थमता दिख रहा है. वहीं अब बीएचयू में मिर्जापुर (Mirzapur) के बरकछा स्थित राजीव गांधी साउथ कैंपस (Rajiv Gandhi South Campus) को लेकर विवाद शुरू हो गया है. दरअसल इस साउथ कैंपस का नाम बदलने को लेकर बीएचयू कोर्ट में प्रस्ताव आया है. मामले में कांग्रेस की तरफ से इस प्रस्ताव पर ऐतराज जताया गया है और इस संबंध में कुलाधिपति को पत्र लिखा गया है.

मामले में यूपी कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य हरीश मिश्रा कहते हैं कि ये भारत रत्न राजीव गांधी का अपमान है. राजीव गांधी देश की सूचना क्रांति के दूत कहे जाते हैं. कम्यूटर की देश में शुरुआत और शिक्षा में सुधार कांग्रेस की सरकारों के दौरान ही हुआ. वहीं नरेंद्र मोदी की सरकार और बीजेपी की सोच गांधी के विचारों से नफरत करती है. इसी नफरत की देन है कि मिर्जापुर के राजीव गांधी साउथ कैंपस का नाम बदलने की कोशिश है.

bhu2
कांग्रेस नेता हरीश मिश्रा ने कैंपस का नाम बदलने के प्रस्ताव का विरोध किया है.


हरीश मिश्रा कहते हैं कि ये हर चीजों का नाम बदलते रहते हैं लेकिन शिक्षा की गुणवत्ता पर इनकी विचारधारा क्यों काम नहीं कर पाती है?भारतीय जनता पार्टी के अंदर पढे लिखे लोग नहीं है. शिक्षा क्षेत्र में भी हिंसा का नया आयाम देने पर बीजेपी आमादा है. गांधी से जुड़ी चीजों को ये खत्म कर देना चाहते हैं.

इनपुट: उपेंद्र द्विवेदी

ये भी पढ़ें:

अलग अंदाजः कानपुर में पहली बार सेल्फी लेते दिखे CM योगी आदित्यनाथ, देखें Videoआज़मगढ़: ढाई लाख के इनामी बसपा नेता अखंड प्रताप सिंह का गैंगस्टर कोर्ट मे सरेंडर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मिर्जापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 5:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर