Home /News /uttar-pradesh /

banaras hindu university declared entrance examinations dates bhu check details here

काम की खबर : BHU ने प्रवेश परीक्षाओं की तारीख का किया ऐलान, जानें कब से होगी शुरुआत

Banaras Hindu University: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट के मुताबिक, बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में यूजी स्तर के कोर्स के लिए जुलाई में 15,16,19 और 20 तारीख को प्रवेश परीक्षाएं होंगी. इसके साथ ही अगस्त के महीने में 4,5,6,7,8 और 10 तारीख को अलग-अलग विषयों में प्रवेश की परीक्षाएं होंगी.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (Banaras Hindu University) के नए सत्र (2022-23) में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षाओं की तारीखें घोषित हो गई हैं. यूजी (UG) स्तर के कोर्स में प्रवेश के लिए 15 जुलाई से 10 अगस्त के बीच प्रवेश परीक्षाएं होंगी. पहली बार ऐसा होगा जब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) के माध्यम से पूरे के विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं एक साथ होंगी. जल्द ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट से छात्र एडमिट कार्ड भी डाउनलोड कर सकेंगे.

    नेशनल टेस्टिंग एजंसी की वेबसाइट के मुताबिक, यूजी स्तर के कोर्स के लिए जुलाई में 15,16,19 और 20 तारीख को प्रवेश परीक्षाएं होंगी. इसके साथ ही अगस्त के महीने में 4,5,6,7,8 और 10 तारीख को अलग-अलग विषयों में प्रवेश की परीक्षाएं होंगी. देशभर के 554 शहरों के विभिन्न केंद्रों पर ये परीक्षाएं होंगी. यूजीसी (UGC) चेयरमैन एम जगदीश कुमार के एक ट्वीट के मुताबिक, इस बार साढ़े 9 लाख से ज्यादा छात्रों ने देशभर के 86 विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए आवेदन किया है.

    ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलेगी जानकारी
    बताते चलें कि पहली बार पूरे देश के विश्वविद्यालयों में एडमिशन के लिए केंद्रीकृत प्रवेश परीक्षा प्रणाली को लागू किया गया है.जल्द ही प्रवेश परीक्षाओं के एडमिट कार्ड को छात्र नेशनल टेस्ट एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.samarth.ac.in या www.nta.ac.in से डाउन लोड कर सकेंगे.प्रवेश परीक्षा से जुड़ी और डिटेल जानकारी इसी वेबसाइट पर छात्रों को उपलब्ध होंगी.

    Banaras Hindu University

    Tags: BHU, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर