होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Kashi Tamil Sangmam: तमिलनाडु के पेंटर ने किया कमाल, पेंटिंग की कीमत जानकर लोगों के उड़े होश!

Kashi Tamil Sangmam: तमिलनाडु के पेंटर ने किया कमाल, पेंटिंग की कीमत जानकर लोगों के उड़े होश!

Varanasi News: राजू गोपी ने बताया कि उनके पास 40 हजार रुपये से लेकर 24 लाख तक की पेंटिंग यहां मौजूद है और लोग इसके बारे ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. वाराणसी (Varanasi) में इन दिनों एक पेंटिंग चर्चा का विषय बनी हुई है. इस पेंटिंग की कीमत इतनी है जितने में आप एक लक्जरी कार (स्कॉर्पियो) खरीद सकते हैं. बीएचयू (BHU) के एमपी थिएटर मैदान में काशी तमिल संगमम में लगे स्टॉल में इस पेंटिंग को बेचा जा रहा है. ये पेंटिंग तमिलनाडु के तंजाउर जिले के कलाकारों ने तैयार की है जो वहां की प्रसिद्ध कलाकारी तंजाउर आर्ट की खूबसूरत आकृति है. पूरी प्रदर्शनी में ये पेंटिंग इन दिनों खासा चर्चा में है.

यहां आने वाले लोग इसकी खूबसूरती को जरूर निहारना चाह रहे हैं. पेंटिंग बनाने वाले नेशनल अवार्ड से सम्मानित गोपी राजू ने बताया कि उनके पास इस स्टॉल पर 24 लाख की पेंटिंग के अलावा और भी कई पेंटिंग्स हैं जिसकी कीमत लाखों में है. गोपी राजू के अलावा स्वामीनाथन ने मिलकर इस पेंटिंग को तैयार किया है.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

1 साल का लगा वक्त
उन्होंने बताया कि तंजाउर की पेंटिंग बनाने में काफी वक्त लगता है, इसलिए इसकी कीमत ज्यादा होती है. 24 लाख की पेंटिंग को बनाने में करीब 1 साल का वक्त लगा है. खास बात ये भी है कि इस पेंटिंग को बनाने में सोने का प्रयोग भी किया गया है. इसके अलावा मोतियों का प्रयोग कर इसे और खूबसूरत लुक दिया गया है.

गिने चुने कलाकार तैयार करते हैं पेंटिंग
बता दें कि 24 लाख की इस पेंटिंग में सभी देवी देवताओं की तस्वीर को बड़े ही खूबसूरत ढंग से तंजाउर आर्ट के जरिए उकेरा गया है. राजू गोपी ने बताया कि उनके पास 40 हजार रुपये से लेकर 24 लाख तक की पेंटिंग यहां मौजूद है और लोग इसके बारे में जानकारी भी ले रहे हैं. तमिलनाडु की इस आर्ट को बहुत कम कलाकार ही तैयार करते हैं.

Tags: Painting, PM Modi, UP news, Varanasi news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें