Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News:काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले काशी में उत्सव,छात्राओं ने रंगोली के रंगों में उकेरा विश्वनाथ धाम

Varanasi News:काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले काशी में उत्सव,छात्राओं ने रंगोली के रंगों में उकेरा विश्वनाथ धाम

 रंगोली

 रंगोली प्रतियोगिता में छात्राओं ने उकेरी काशी विश्वनाथ धाम की तस्वीर

बनारस (Banaras) में बाबा विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले उत्सव जैसा माहौल देखने को मिल रहा है. वाराणसी (Varanasi) के अस्सी घाट (Assi Ghat) पर छात्र छात्राओं ने रंगोली के जरिए विश्वनाथ धाम (Vishwanath Dham) की आकृति उकेरी है.रंगोली के सातों रंगों के बीच विश्वनाथ धाम की ये तस्वीर घाट घूमने आए लोगो के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    बनारस (Banaras) में बाबा विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले उत्सव जैसा माहौल देखने को मिल रहा है. वाराणसी (Varanasi) के अस्सी घाट (Assi Ghat) पर छात्र छात्राओं ने रंगोली के जरिए विश्वनाथ धाम (Vishwanath Dham) की आकृति उकेरी है.रंगोली के सातों रंगों के बीच विश्वनाथ धाम की ये तस्वीर घाट घूमने आए लोगो के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.आप को बताते चले कि 13 दिसम्बर को काशी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे.इन रंगोली के जरिए स्कूली छात्राओं ने विश्वनाथ धाम के बनने की खुशी जाहिर की हैं.सैकड़ों की संख्या में एकत्रित छात्राओं ने दर्जनों की संख्या में विश्वनाथ धाम और भगवान शिव की रंगोली बनाई जिसे देखने के लिए अस्सी घाट पर खासा भीड़ उमड़ पड़ी.

    बाबा विश्वनाथ और शिव की थीम पर बनाई रंगोली
    अलग-अलग रंगों से इन्होंने विश्वनाथ धाम से लेकर भगवान शिव और बनारस के धरोहरों को उकेरा है.कलाकारी कुछ ऐसी है कि मानो पत्थर पर इन्होंने नया विश्वनाथ धाम ही बना डाला हो.छात्राओं के इस कला को देख हर किसी ने इसकी सराहना की.

    विश्वनाथ धाम को लेकर लोगो में उत्साह
    छात्रा रिया सिंह ने बताया कि काशी विश्वनाथ धाम को लेकर हम लोगो ने रंगोली बनाई है.अब बाबा दर्शन को आने वाले श्रद्धालु मां गंगा का जल लेकर कॉरिडोर के रास्ते सीधा बाबा विश्वनाथ दरबार जाकर उनका जलाभिषेक कर सकेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ये खास तोहफा देने जा रहे गई जिससे सभी काशी के लोग उत्साहित है.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल- वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर