वाराणसी: पीएम मोदी के समर्थन में उतरे भिखारी, COVID-19 से लड़ने के लिए दान किये इतने रुपए
Varanasi News in Hindi

वाराणसी: पीएम मोदी के समर्थन में उतरे भिखारी, COVID-19 से लड़ने के लिए दान किये इतने रुपए
पीएम मोदी के समर्थन में उतरे भिखारी

Fight Against Coronavirus: वाराणसी के संकट मोचन मंदिर के पास स्थित विश्वनाथ कुष्ठ आश्रम में रहने वाले 35 परिवारों के 50 लोगों ने पीएम केयर फंड में योगदान दिया है.

  • Share this:
वाराणसी. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM (Narendra Modi) की लोगों से इस लड़ाई में साथ देने की अपील के बाद उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिव्यांग और कुष्ठ रोगियों ने भीख में मिले 3100 रुपए प्रधानमंत्री केयर फंड में दान कर दिए हैं. बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर फंड में सहयोग की अपील की थी, जिसके बाद पूरे देश से मदद करने वालों की लाइन लग गई.

बता दें कि वाराणसी के संकट मोचन मंदिर के पास स्थित विश्वनाथ कुष्ठ आश्रम में रहने वाले 35 परिवारों के 50 वह लोग भी आगे आए जो सड़क किनारे मंदिर के सामने बैठकर भीख मांगते हैं और इन्हीं रुपयों के सहारे इनकी जिंदगी चलती है. किसी ने 50 और 20 तो किसी ने 100 रुपए पीएम केयर फंड में दान कर दी. इनलोगों ने कुल मिलाकर 3100 रुपए पीएम केयर फंड में दान दिए.

इन दिव्यांग कुष्ठ रोगियों ने दिए दिव्यांग कल्याण सलाहकार बोर्ड के सदस्य डॉक्टर उत्तम ओझा से संपर्क करके इन कुष्ठ रोगियों ने स्टेट बैंक के माध्यम से पैसे राहत कोष में भेज दिए. कुष्ठ आश्रम के सचिव उदय कुमार शर्मा ने बताया यह हमने प्रधानमंत्री को पत्र भी भेजा है. पत्र में लिखा है इस संकट की इस घड़ी में वाराणसी का भिक्षुक वर्ग भी पीछे नहीं रहेगा. इसीलिए हमारी इस तुच्छ भेंट को स्वीकार किया जाए.



यूपी में अब तक 550 केस, 307 जमाती
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 550 केस सामने आए हैं. उपचार के बाद 550 में से 47 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि कोरोना से प्रदेश के 41 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि 550 में से 307 तबलीगी जमात से संबंधित हैं.

ये भी पढ़ें:

मेरठ: पुलिस टीम पर हमले का आरोपी निकला COVID-19 पॉजिटिव, मचा हड़कंप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading