जहरीली शराब कांड: कोर्ट ने 7 आरोपियों को सुनाई उम्रकैद की सजा

कोर्ट ने अवैध शराब माफिया भागवत सिंह समेत सात लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए 20-20 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है.

  • Share this:
भदोही जिले में 2010 में जहरीली शराब पीकर 5 लोगों के मौत मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने अवैध शराब माफिया भागवत सिंह समेत 7 लोगों को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही आरोपियों पर 20-20 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है.



बता दें कि 2 अप्रैल, 2010 में चौरी थाना इलाके में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 16 लोगों की तबयित ज्यादा खराब होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आरोप था की चौरी से सटे वाराणसी जिले के कपसेठी थाना इलाके के लखनसेनपुर में शराब माफिया भागवत सिंह के साथ राजेश सिंह, संजय राजभर, शिव राजभर, विजय कुमार, शमशेर कुमार और मूसे मिलकर अवैध शराब बनाकर बेचते थे.



इन्हीं के यहां से शराब खरीदी गई थी जिसे पीकर पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस जांच में सामने आया की वह जहरीली शराब थी. इस शराब कांड से चौरी इलाके की वनवासी बस्ती के लोग शिकार हुए थे. जिनमें इंद्रमणि शर्मा, मुरली मुसहर, नन्हकी, निर्मला और साहब लाल की मौत हो गई थी. इस कांड में जिले की अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट ने अवैध शराब माफिया भागवत सिंह समेत सात लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए 20-20 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है.





रिपोर्ट- दिनेश पटेल
होटल में पार्टी के दौरान नशे में धुत्त हुए युवक, होटल स्टाफ से मारपीट



ये भी पढ़ें: जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में तीन अभियुक्तों को उम्रकैद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज