दुबई के मंदिर की तर्ज पर बना पूजा पंडाल, दूर-दूर से देखने आ रहे श्रद्धालु

पंडाल के निर्माण में दो महीने से ज्यादा समय लगा और इसके लिए 25 कारीगरों ने दिन-रात काम किया.

  • Share this:
भदोही का एक दुर्गा पंडाल इन दिनों आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. लगभग 35 लाख की लागत से बना पंडाल दुबई के एक मंदिर की तर्ज पर बना है. इसे देखने दूर-दूर से श्रद्धालु आ रहे हैं.



नवरात्र के दौरान भक्तों में वैसे ही खासा उत्साह रहता है. इस दौरान दुर्गा पंडालों की धज भी खास रहती है. जिले के गोपीगंज बाजार में बने एक पंडाल की सज्जा भी इसी तरह की है. यह पंडाल जिस मंदिर के मॉडल पर बनाया गया है वह दुबई में है. दुबई के अबू मुरेखा में पत्थर से निर्मित इस भव्य मंदिर की तरह ही इस पंडाल को भी सजाया गया है. इसमें तकरीबन 35 लाख रुपए खर्च किए गए.



पंडाल के निर्माण में दो महीने से ज्यादा समय लगा और इसके लिए 25 कारीगरों ने दिन-रात काम किया. लंबे-चौड़े पंडाल को देखने दूर-दूर से श्रद्धालु आ रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस तरह के पंडाल में आना अपने में अलग अनुभव है.





बता दें कि यहां हर साल अलग-अलग तरह के भव्य पंडाल बनते आ रहे हैं. इससे पहले यहां कोणार्क का सूर्य मंदिर, अक्षरधाम मंदिर, मां वैष्णो देवी की गुफा सहित कई मंदिरों की तरह पंडाल बन चुके हैं. इस पंडाल की सुरक्षा के लिए समिति की ओर से लोग मुस्तैद हैं. (रिपोर्ट- दिनेश पटेल)
ये भी पढ़ें-



इलाहाबाद: दुर्गा पूजा पंडाल में हिस्ट्रीशीटर को गोलियों से भूना, LIVE मर्डर CCTV में कैद



भोजपुरी फिल्मों के अजीबोगरीब नाम, जिन्हें देखकर हंस पड़ेंगे आप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज