• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • BHU बवाल: 28 सितंबर तक कक्षाएं निरस्त, 24 घंटे में हॉस्टल होंगे खाली

BHU बवाल: 28 सितंबर तक कक्षाएं निरस्त, 24 घंटे में हॉस्टल होंगे खाली

बवाल के बाद बीएचयू कैंपस में तैनात फोर्स. Photo: ANI

बवाल के बाद बीएचयू कैंपस में तैनात फोर्स. Photo: ANI

बीएचयू प्रशासन ने फैसला किया है कि रुइया, मेडिकल ब्लाक, एनेक्सी धनवंतरी बिरला और एलबीएस छात्रावासों को 24 घंटे में खाली कराया जाएगा.

  • Share this:
    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में जूनियर डॉक्टरों और यूनिवर्सिटी के छात्रों में जमकर मारपीट होने के बाद भारी फोर्स तैनात कर दिया गया है. फिलहाल बीएचयू में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है. मंगलवार को बीएचयू प्रशासन के साथ अफसरों की कई दौर की बैठक हुई. उधर जूनियर डॉक्टरों की अघोषित हड़ताल से चिकित्सकीय सेवाएं प्रभावित हो गईं. कई जगह मरीज लौटा दिए गए. ओपीडी के पर्चे बनने में भी दिक्कतें आईं. वहीं तनाव को देखते हुए डीएम और एसएसपी ने कैंपस में फ्लैग मार्च किया.

    इसके बाद दोपहर बाद बीएचयू प्रशासन ने फैसला किया कि 28 सितंबर कक्षाएं निरस्त रहेंगीं. इसके साथ ही पूरे मामले की जांच स्टैंडिंग कमेटी करेगी. इसके अलावा फैसला किया गया कि रुइया, मेडिकल ब्लॉक, एनेक्सी धनवंतरी बिरला और एलबीएस छात्रावासों को 24 घंटे में खाली कराया जाएगा. उधर हॉस्टल खाली होने की खबर फैलने से छात्रों में अंदर ही अंदर तनाव देखने को मिल रहा है. कई पूर्व छात्र नेताओं के संपर्क में छात्रों के आने की खबर है. माना जा रहा है कि बीएचयू प्रशासन के लिए हॉस्टल खाली करवाना आसान नहीं होगा.

    दरअसल बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में सोमवार देर रात माहौल बिगड़ गया. जूनियर डॉक्टरों और यूनिवर्सिटी के छात्रों में जमकर मारपीट हुई. हंगामा कर रहे छात्रों ने लक्ष्मण दास गेस्ट हाउस के पास पुलिस बूथ को जला दिया, एसबीआई एटीएम में तोड़फोड़ की और दो बाइकें जला दीं. पथराव भी हुआ जिसमें आधा दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए. छात्रों ने बिड़ला चौराहे पर भी आगजनी की. देर रात तक छात्र परिसर में हंगामा करते रहे.

    इस मामले में पुलिस ने कहा कि सर सुंदरलाल अस्पताल में हुई घटना के बाद विश्वविद्यालय परिसर में सुरक्षाबल की तैनाती की गई है. एक अधिकारी ने कहा, "स्थिति काबू में है. हम सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान करेंगे. हमने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है."

    दरअसल, सर सुंदरलाल अस्पताल के छठवें तल पर मेल सर्जरी वार्ड में एक मरीज को भर्ती कराने को लेकर विवाद शुरू हुआ. मरीज के साथ आए छात्र ने वार्ड में मौजूद जूनियर डॉक्टर से बेड दिलवाने की बात कही. इस पर डॉक्टर ने बेड न होने की बात कही. जिसके बाद नोकझोंक शुरू हो गई. आरोप है कि इस दौरान छात्रों ने जूनियर डॉक्टर की पिटाई कर दी और तोड़फोड़ करने लगे.

    इसके बाद करीब आधे घंटे तक अफरातफरी का माहौल बना रहा. इसके बाद शिकायत के लिए छात्र बाहर निकले. तभी मेडिकल छात्रावास के बाहर कुछ लोगों ने डॉक्टरों की पिटाई कर दी. इसके बाद रात भर छात्रों का हंगामा चलता रहा. पथराव और आगजनी में आधा दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए.

    ये भी पढ़ें:

    रिटायर्ड IFS ने LLB में किया टॉप, लखनऊ यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में मिलेंगे 7 मेडल

    हवाई अड्डों को लेकर आजम खान ने कसा तंज, कहा- भगोड़ों को भागने में आसानी होगी

    दो प्रोफेसर के खिलाफ SC/ST एक्ट लगने पर गोरखपुर यूनिवर्सिटी का माहौल गरमाया

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज