लाइव टीवी

BHU ने लॉकडाउन में सुनाया हॉस्टल खाली करने का फरमान, कैंपस में ही सामान लेकर सड़क पर बैठे छात्र
Varanasi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2020, 12:58 PM IST
BHU ने लॉकडाउन में सुनाया हॉस्टल खाली करने का फरमान, कैंपस में ही सामान लेकर सड़क पर बैठे छात्र
बीएचयू में धरने पर बैठे छात्र.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) प्रबंधन द्वारा हॉस्टल में रह रहे छात्रों को कमरा खाली करने के निर्देश दिए गए हैं.

  • Share this:
वाराणसी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) प्रबंधन द्वारा हॉस्टल में रह रहे छात्रों को कमरा खाली करने के निर्देश दिए गए हैं. इस निर्देश के बाद बुधवार को छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा. छात्र अपना सामान लिए परिसर में ही हॉस्टल के बाहर सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं कि अपना वह यह फैसला वापस लें. क्योंकि उनका यह फैसला छात्रों के हित में नहीं है. मामला विश्वविद्यालय के रुइया छात्रावास के बाहर का है, जहां दर्जनों की संख्या में छात्र धरने पर बैठ गए हैं.

बीएचयू के छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय में हॉस्टल खाली करने का तुगलकी फरमान जारी किया है. जबकि इस वक्त कहीं जाना उचित नहीं है. गांवों की स्थिति सही नही है. हम जहां रहते हैं वहां कोरोना के मरीजो की संख्या ज्यादा है. ऐसे में हमारा वहां जाना उचित नहीं है. छात्र धरने पर बैठ कर गुहार लगा रहे हैं. ताकि विश्वविद्यालय इस फरमान को वापस लें.

बसों का इंतजाम
विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्रों को घर भेजने के लिए बकायदा बसों का भी इंतजाम किया हुआ है. कई ऐसे छात्र हैं, जिनको विश्वविद्यालय घर के लिए रवाना कर चुका है. बाकी बचे छात्र विश्वविद्यालय के इस रवैया से नाराज हैं. उनका साफ कहना है यह रवैया छात्रों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है. इस महामारी के दौरान जहां एक तरफ सरकार यह कह रही है कि आप जहां हैं वहीं रहें तो वहीं विश्वविद्यालय इस वक्त यह कदम उठा कर के छात्रों के जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही है. बता दें कि बीते मंगलवार काशी हिंदू विश्वविद्यालय में एक एडवाइजरी जारी किया जिसके अंतर्गत छात्रों को हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया गया है. इस निर्देश के बाद विश्वविद्यालय छात्रों से हॉस्टल खाली करवाने की कवायद शुरू कर दिया है, जिसके बाद आज छात्र धरने पर बैठ गए हैं.



ये भी पढ़ें:


आराम फरमा रहे थे कोरोना ड्यूटी में लगे शिक्षक, भड़के अफसर ने कर दी लाठी से पिटाई! फिर..

₹20 लाख करोड़ के राहत पैकेज का फीडबैक ले रही मोदी सरकार, बिहार में उद्योगपति से पूछी ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 12:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading