BHU में मेडिकल की पढ़ाई कर रही छात्रा ने की खुदकुशी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक मेडिकल की छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. छात्रा बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में थर्ड ईयर में पढ़ाई कर रही थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 23, 2019, 5:13 PM IST
BHU में मेडिकल की पढ़ाई कर रही छात्रा ने की खुदकुशी
बीएचयू में मेडिकल की पढ़ाई कर रही छात्रा ने खुदकुशी कर ली है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 23, 2019, 5:13 PM IST
उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक मेडिकल की छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. छात्रा, बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में थर्ड ईयर में पढ़ाई कर रही थी. वह यूनिवर्सिटी के न्यू डॉक्टर होस्टल में रहती थी और यहीं पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. सुसाइड नोट में छात्रा ने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है. छात्रा की पहचान मनीषा कुमारी के तौर पर की गई है.

नेत्र विभाग की थींं छात्रा
जानकारी के अनुसार, सुसाइड करने वाली छात्रा आप्‍थैल्‍मोलॉजी (नेत्र विभाग) विभाग में पढ़ाई कर रही थी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरु कर दी है. साथ ही शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

बिहार की रहने वाली थीं मनीषा

मेडिकल छात्रा मनीषा कुमारी बिहार के जमुई जिला की रहने वाली थीं. पुलिस ने छात्रा द्वारा सुसाइड करने की जानकारी उनके परिजनों को दे दी है. बताया जा रहा है कि मौके से कई पन्‍नों का एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है. स्‍थानीय लंका थाने की पुलिस ने इस मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुसाइड नोट में छात्रा ने खुद को टीबी (क्षय रोग) की मरीज बताया. फरवरी में मेडिकल जांच के दौरान टीबी होने की पुष्टि की गई थी. पुलिस ने इस नोट के आधार बताया कि इस वजह से छात्रा डिप्रेशन में रहती थी. बताया जाता है कि मनीषा शनिवार (22 जून) को क्‍लास भी नहीं गई थी.

ये भी पढ़ें: 

सड़क के बाद अब सदन में विरोध: मुजफ्फरपुर के मुद्दे को विधानसभा में उठाएगा राजद
Loading...

निजी कॉलेजों में MBBS की पढ़ाई हुई महंगी, 2 लाख तक बढ़ी फीस
First published: June 23, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...