• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • BHU विवाद: डॉ फिरोज खान की आयुर्वेद संकाय में भी हो सकती है नियुक्ति, दिया इंटरव्यू

BHU विवाद: डॉ फिरोज खान की आयुर्वेद संकाय में भी हो सकती है नियुक्ति, दिया इंटरव्यू

अब डॉ फ़िरोज़ खान ने बीएचयू के आयुर्वेद कला संकाय विभाग में दिया इंटरव्यू

अब डॉ फ़िरोज़ खान ने बीएचयू के आयुर्वेद कला संकाय विभाग में दिया इंटरव्यू

बीएचयू (BHU) आयुर्वेद विभाग के डीन प्रोफेसर यामिनी भूषण त्रिपाठी (Pro Yamini Bhushan Tripathi) ने इंटरव्यू होने की पुष्टि की. साक्षात्कार की मेरिट सूची में फिरोज पहले नंबर पर हैं.

  • Share this:
वाराणसी. बीएचयू (BHU) के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. फिरोज खान (Assistant Professor dr Feroz Khan) की नियुक्ति का मामला दिन प्रतिदिन रोचक होता जा रहा है. धर्म विज्ञान संकाय में उनकी नियुक्ति पर विरोध अब भी जारी है. इस विरोध के बीच शुक्रवार को डॉ फिरोज ने आयुर्वेद संकाय (Ayurved Department) में अपना इंटरव्यू (Interview) दिया. लिहाजा अब उनकी नियुक्ति आयुर्वेद संकाय विभाग में संस्कृत प्रोफेसर के तौर पर हो सकती है.

गुपचुप दिया इंटरव्यू

शुक्रवार को बीएचयू के आयुर्वेद संकाय में सुबह सात बजे सभी अभ्यर्थी पहुंचे, लेकिन किसी को फिरोज नहीं दिखे. दस अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होना था, लेकिन आठ ही पहुंचे. पहले इंटरव्यू होलकर भवन मे होना था, लेकिन फिर अचानक जगह बदल दी गई और इंटरव्यू एलडी गेस्ट हाउस में हुआ. एलडी गेस्ट हाउस वही जगह है, जहां पर पिछले कई दिनों से डॉ फिरोज के ठहरने की प्रबल चर्चाएं हैं. शायद इसीलिए बीएचयू प्रशासन ने इंटरव्यू एलटी गेस्ट हाउस में रखा, ताकि किसी तरह डॉ फिरोज खान को मीडिया से दूर रखा जा सके.

मेरिट सूची में फिरोज पहले नंबर पर

बीएचयू आयुर्वेद विभाग के डीन प्रोफेसर यामिनी भूषण त्रिपाठी ने इंटरव्यू होने की पुष्टि की. साक्षात्कार की मेरिट सूची में फिरोज पहले नंबर पर हैं. वहीं दूसरी ओर एक नई खबर ये है कि कला संकाय के संस्कृत विभाग की जारी मेरिट सूची में भी डॉ. फिरोज खान का नाम आने के बाद तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. मेरिट सूची में चयनित 39 अभ्यर्थियों में फिरोज 85 स्कोर के साथ 11वें नंबर पर हैं. कला संकाय के संस्कृत विभाग में ओबीसी के तीन और एसटी के एक पद के लिए चार दिसंबर को साक्षात्कार होना है. इसके लिए गुरुवार को विश्वविद्यालय की ओर से जो मेरिट सूची जारी की गई है, उसमें ओबीसी पद के लिए आए 180 आवेदनों में से 39 का नाम मेरिट सूची में है, जबकि बाकी 141 मेरिट से बाहर हो गए हैं.

असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर कर चुके हैं ज्वाइन

हालांकि फिरोज ने पहले से ही संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के साथ ही आयुर्वेद संकाय और कला संकाय के संस्कृत विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए आवेदन किया था. कला संकाय में चार दिसंबर को इंटरव्यू की बात सामने आ रही है. बता दें कि धर्म विज्ञान संकाय में पांच नवंबर को साक्षात्कार के बाद उनकी नियुक्ति हो गई है और विश्वविद्यालय में उन्होंने ज्वाइनिंग भी दे दी है. इस बीच आयुर्वेद संकाय के संहिता और संस्कृत विभाग के लिए शुक्रवार को सुबह सात बजे साक्षात्कार हो गया. देखना ये होगा कि क्या फिरोज खान की इनमें से किस विभाग में नियुक्ति होती है. अगर इन विभागों में नियुक्ति होती है तो क्या बीएचयू में आंदोलित छात्रों का विरोध खत्म हो जाएगा?

ये भी पढ़ें:

बीएचयू: प्रोफेसर फिरोज खान के खिलाफ 15 दिनों से जारी छात्रों का धरना खत्म

BHU: मुस्लिम प्रोफेसर डॉ फिरोज को लेकर छात्रों में दो फाड़

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज