होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /BHU के दीक्षांत समारोह में जमेगा देसी रंग, साड़ी और कुर्ता-पजामा में नजर आएंगे स्टूडेंट्स

BHU के दीक्षांत समारोह में जमेगा देसी रंग, साड़ी और कुर्ता-पजामा में नजर आएंगे स्टूडेंट्स

Banaras Hindu University: काशी हिंदू विश्वविद्यालय का 102वां दीक्षांत समारोह 10 दिसम्बर को मनाया जाएगा. इस समारोह में 8 ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी. सर्व विद्या की राजधानी कहे जाने वाले काशी हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) का 102वां दीक्षांत समारोह 10 दिसम्बर को मनाया जाएगा. इसमें 81 मेधावी छात्रों को पदकों से नवाजा जाएगा. यह समारोह 12 दिसंबर तक चलेगा. कोरोना के कारण 2 साल बाद विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह का आयोजन हो रहा है. खास बात ये है कि इस दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय देसी रंग में रंगा नजर आएगा. स्टूडेंट्स इन समारोह में साड़ी, कुर्ता-पजामा के साथ पगड़ी और साफा पहने नजर आएंगे. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से दीक्षांत को लेकर खास ड्रेस कोड लागू किया गया है, जिसके तहत छात्राएं क्रीम रंग की साड़ी या शूट पर पगड़ी और साफा में नजर आएंगी. वहीं, दूसरी तरफ छात्रों के लिए क्रीम रंग का कुर्ता-पजामा, पगड़ी और साफा के साथ इस समारोह में शामिल होंगे.

    बताते चलें कि दो साल बाद हो रहे इस आयोजन से पूरे विश्वविद्यालय में खुशी का माहौल है. बीएचयू की स्टूडेंट कोमल ने बताया कि इस समारोह का इंतजार विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले सभी छात्र छात्राओं को पूरे साल रहता है. इस बार ये इसलिए ज्यादा खास है क्योंकि पूरे दो साल बाद इसका आयोजन भव्य तरीके से हो रहा है.

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    37 हजार स्टूडेंट्स को मिलेंगी डिग्रियां
    बीएचयू के इस 102वें दीक्षांत समारोह में तीन साल की डिग्रियां स्टूडेंट्स को दी जाएंगी. बीएचयू के वीसी (BHU-VC) प्रोफेसर सुधीर कुमार जैन ने बताया कि इस समारोह में 37 हजार से ज्यादा छात्रों को उपाधियां दी जाएंगी. स्वतंत्रता भवन में इसका आयोजन हो रहा है और पालो आल्टो नेटवर्क्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निकेश अरोड़ा इसमें बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे.

    Tags: Banaras Hindu University, BHU, Varanasi news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें