BHU: प्रोफेसर ने किया छात्रा के फिगर पर कमेंट, कुलपति के पास पहुंचा यौन उत्पीड़न का मामला

संकाय प्रमुख प्रो आरपी शुक्ला ने छात्रा के आरोपों को गलत बताते हुए कम उपस्थिति के बारे में आपत्ति जताना इसकी वजह बताया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 6:57 PM IST
BHU: प्रोफेसर ने किया छात्रा के फिगर पर कमेंट, कुलपति के पास पहुंचा यौन उत्पीड़न का मामला
bhu में छात्रा ने लगाया प्रोफेसर पर यौन शोषण का आरोप
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 6:57 PM IST
हमोशा विवादों में रहने वाले बीएचयू से फिर एक बड़ी खबर आ रही है. यहां एक शोध छात्रा ने शिक्षा संकाय प्रमुख पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. साथ ही इस घटना कि शिकायत कुलपति से भी की है. कुलपति के आदेश पर महिला सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं संकाय प्रमुख प्रो आरपी शुक्ला ने छात्रा के आरोपों को गलत बताते हुए कम उपस्थिति के बारे में आपत्ति जताना इसकी वजह बताया है.

छात्रा का आरोप है कि प्रो आरपी शुक्ला ने उसकी शारीरिक बनावट को लेकर कमेंट किया. साथ ही कई और भी गंभीर आरोप लगाए हैं. उस बात की चर्चा बुधवार से ही सोशल मीडिया संकाय और विश्वविद्यालय परिसर में हो रही थी.

छात्रा ने मामले की शिकायत कुलपति से की तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच महिला सेल को सौंप दी. उधर, महिला सेल के बुलावे पर 11 जुलाई को संकाय प्रमुख ने सेल के सामने अपना पक्ष रखा. इसमें उन्होंने छात्रा के अनुपस्थित रहने और इस बारे में पूछताछ करने पर इस तरह के आरोप लगाने की बात कही है.

वहीं शिक्षा संकाय प्रमुख प्रो आरपी शुक्ला का कहना है, 'छात्रा द्वारा लगाया गया यौन शोषण का आरोप पूर्णतया गलत है. ऐसा कर मुझे बदनाम किया जा रहा है. उपस्थिति के बारे में जब पूछताछ की गई तो इस तरह का आरोप लगाया जा रहा है. महिला सेल को इससे अवगत कराया जा चुका है.'

कुलपति प्रो राकेश भटनागर ने मामले पर कहा कि छात्रा की शिकायत मिलने के बाद मामले को महिला सेल भेजा गया है. यहां जांच के बाद जो रिपोर्ट आएगी, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

अमित शाह ने बताया, योगी को क्यों बनाया UP का CM?
Loading...

मुलायम की छोटी बहू ने आजम खान को दी सलाह, बोलीं- मांगे माफी
First published: July 28, 2019, 5:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...