• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • BHU छात्राओं पर अश्लील कमेंट करने का आरोपी प्रोफेसर एसके चौबे सस्पेंड

BHU छात्राओं पर अश्लील कमेंट करने का आरोपी प्रोफेसर एसके चौबे सस्पेंड

बीएचयू की फाइल फोटो

बीएचयू की फाइल फोटो

जंतु विज्ञान के एक वरिष्ठ प्रोफेसर एसके चौबे पर छात्राओं ने अश्लील और भद्दे कमेंट करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
    बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के जंतु विभाग की छात्राओं पर अश्लील कमेंट करने के आरोपी प्रोफेसर एसके चौबे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर ने बताया कि जांच जारी रहने तक वह निलंबित रहेंगे. आगे की कार्रवाई रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी. मामले की जांच कर रही वीमेंस ग्रीवांस सेल जल्द ही छात्राओं और आरोपी प्रोफेसर के बयान दर्ज करेगी.

    दरअसल, जंतु विज्ञान के एक वरिष्ठ प्रोफेसर एसके चौबे पर छात्राओं ने अश्लील और भद्दे कमेंट करने का आरोप लगाया है. बीएससी ऑनर्स की छात्राओं ने इसकी लिखित शिकायत कुलपति से की है. छात्राओं का आरोप है कि पिछले दिनों भुवनेश्वर गए शैक्षणिक टूर के दौरान प्रोफेसर एसके चौबे ने उनकी शारीरिक बनावट को लेकर भद्दे कमेंट किये. साथ ही विभाग में भी अभद्र टिप्पणी करने जैसे गंभीर आरोप लगाए. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए वीमेन ग्रीवांस सेल ने आरोपों की जांच शुरू कर दी है.

    शिकायत में कहा गया है कि क्लास के दौरान प्रोफेसर पढ़ाने की जगह छात्राओं की शारीरिक बनावट, भविष्य में शादी की योजना पर बातचीत के साथ ही कई तरह के भद्दे कमेंट करते हैं. छात्राओं का आरोप है कि उनके कमेंट काफी भद्दे होते हैं.

    शिकायत में छात्रों ने कहा है कि शैक्षणिक टूर के दौरान नंदनकानन जूलोजिकल पार्क जाकर वहां जंतुओं के बारे में अध्ययन करना था. लेकिन प्रोफेसर वहां बहुत कम समय देकर सभी को कोणार्क सूर्य मंदिर ले गए. यहां लगी प्रतिमाओं को दिखाने के साथ ही अनावश्यक रूप से प्रतिमाओं के बारे में विस्तार से बताया. उनका यह कृत्य यौन प्रताड़ना जैसा था. उनका आरोप है कि शिकायत करने पर प्रैक्टिकल में नंबर कम देने की धमकी दी जाती है.

    (इनपुट: नीतीश पांडेय)

    ये भी पढ़ें:

    लखनऊ में अमित शाह, सरकार और संगठन को लेकर भगवा टोली RSS संग करेगी मंथन

    उर्दू शिक्षकों के बाद सपा राज की 32 हजार अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया भी निरस्त

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज