Varanasi News: मस्जिद में लाउडस्पीकर से अजान को लेकर BHU छात्र का ट्वीट, पुलिस ने दिया कार्रवाई का निर्देश

प्रयागराज के बाद अब वाराणसी में मस्जिद में लाउडस्पीकर से अजान पर ऐतराज जताय गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

प्रयागराज के बाद अब वाराणसी में मस्जिद में लाउडस्पीकर से अजान पर ऐतराज जताय गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Varanasi News: बीएचयू छात्र ने ट्वीट कर पुलिस से गुहार लगाई है कि पड़ोस की मस्जिद से सुबह से शाम तक आने वाली तेज आवाज से उन्‍हें दिक्‍कत हो रही है. इस पर पुलिस ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:

वाराणसी. मस्जिद में लाउडस्पीकर से अजान (Azan) को लेकर परेशानी का एक और मामला सामने आया है. यह मामला पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से जुड़ा है. यहां बीएचयू के एक छात्र (BHU Student) ने वाराणसी पुलिस को ट्वीट कर यह शिकायत की है कि घर के बगल में मस्जिद है और वहां से निकलने वाली आवाज से तनाव हो रहा है. कृपया इसका निवारण करने की कृपा करें. खास बात यह रही कि वाराणसी पुलिस ने बकायदा इस पर रिप्लाई करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

मामला वाराणसी के भदैनी इलाके का है. यहां बीएचयू के छात्र करुणेश पांडेय किराए पर कमरा लेकर रहते हैं. करुणेश पांडे ने गुरुवार सुबह वाराणसी पुलिस को एक ट्वीट करते हुए कहा, ‘मैं करुणेश पांडे वाराणसी के भदैनी में कमरा लेकर रहता हूं. हमारे बगल में मस्जिद है, जहां से प्रत्येक सुबह, दोपहर, शाम, रात लाउडस्पीकर पर जोर-जोर से चिल्लाने से मानसिक अवरोध उत्पन्न होता है. महोदय से निवेदन है कि यथोचित उपाय करें.'

Youtube Video

इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए वाराणसी पुलिस ने लिखा, 'उक्त प्रकरण के संबंध में भेलूपुर प्रभारी निरीक्षक को कार्रवाई हेतु निर्देश दिए गए हैं.'
ये है छात्र का ट्वीट

vns azan
बीएचयू छात्र के ट्वीट पर पुलिस का रिप्लाई

पढ़ाई में बाधा आने की कही बात



न्यूज़ 18 ने करुणेश पांडेय से मुलाकात की तो उन्‍होंने बताया कि वह पिछले 1 साल से यहां रह रहे हैं. यहां सुबह से लेकर शाम तेज आवाज से उनकी मानसिक हालत को असर पहुंच रही है. साथ ही उनकी पढ़ाई में विघ्न भी आता है. यही कारण है कि उन्‍होंने वाराणसी पुलिस से यह गुहार लगाई है.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वीसी ने की थी शिकायत

बता दें कि इससे पहले प्रयागराज में इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने लाउडस्पीकर से अजान को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस को पत्र लिखा था. इसके बाद अब करुणेश पांडे का यह ट्वीट बनारस में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. लाउडस्‍पीकर से अजान के की शिकायत का वाराणसी में यह पहला मामला है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज