PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में BHU के छात्र भर रहे सड़कों पर रंग, दे रहे हैं कोरोना से जीत का संदेश
Varanasi News in Hindi

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में BHU के छात्र भर रहे सड़कों पर रंग, दे रहे हैं कोरोना से जीत का संदेश
काशी हिंदू विश्वविद्यालय और विद्यापीठ के ये छात्र बनारस की सड़कों पर उतर का अपना हुनर दिखा रहे हैं.

Fine Arts Students Encouraging People of Varanasi: बनारस (Banaras) की सड़कों पर फाइन आर्ट्स के छात्र अपने चित्रकारी से कोरोना वॉरियर्स की हौसला अफजाई करते दिख रहे हैं.

  • Share this:
वाराणसी. वैश्विक महामारी कोरोना (Covid-19) ने पूरे देश पर खासा असर डाला है. इसके बावजूद भारतीय इससे लगातार लड़ने को तैयार हैं. देशवासियों के इस साहस ने इस बीमारी को डर में तब्दील नहीं होने दिया. उसका सबसे बड़ा कारण रहा कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) का अहम योगदान, जिन्होंने कदम-कदम पर साथ देने का वादा निभाया. इन्हीं वॉरियर्स में कुछ छात्र भी शामिल हुए हैं. ये छात्र आम जनमानस के मन से कोरोना का डर हटाने के लिए खुद सड़कों पर उतर कर कलाकारी का हुनर दिखा रहे हैं. बनारस (Banaras) की सड़कों पर फाइन आर्ट्स के ये छात्र अपने चित्रकारी से हौसला अफजाई करते दिखें.

बीएचयू और विद्यापीठ के छात्र दिखा रहे हैं अपना हुनर

काशी हिंदू विश्वविद्यालय और महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के ये छात्र लगातार बनारस की सड़कों पर उतर कर अपना हुनर दिखा रहे हैं. लेकिन इसके लिए इन सभी को फैकल्टी की तरफ कोई टास्क नहीं दिया गया है. ये कलाकारी ये खुद अपने मन से कर रहे हैं. कोरोना वारियर्स का चित्र बनाकर ये हिम्मत को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही आम जन के मन से कोरोना के डर को दूर करने के लिए सड़कों पर रंग भी भर रहे हैं.



आम लोगों को जागरूक करने का कर रहे प्रयास



विश्वविद्यालय के छात्र गौरव और समीक्षा का कहना है कि जिस तरह से हमें गाड़ी चलाते वक्त हेलमेट पहनना पड़ता है. उसी तरह अब मास्क और गलब्स लगाने पड़ेंगे और इसे अपने जीवन में शामिल करना पड़ेगा. इन्होंने अपने चित्रकारी के माध्यम यही बताने की कोशिश की है ताकि आम जनता इस संदेश को समझें और स्वयं अपनी सुरक्षा करे.

देश की जीत का दे रहे हैं संदेश

छात्रों का ये दल लगातार बनारस के अलग अलग स्थानों पर ये चित्रकारी कर रहे हैं जिसके लिए न तो ये कोई शुल्क ले रहे हैं और ना ही कोई परीक्षा दे रहे हैं. ये काम ये पूरे लगन के साथ सिर्फ और सिर्फ इसलिए कर रहे हैं कि इस हिम्मत और सजगता के कारण ही कोरोना से देश जीत सके.

 

ये भी पढ़ें:

वाराणसी में BHU के रिटायर्ड प्रोफेसर समेत तीन और संक्रमित, 93 पहुंची संख्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading