Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: दीपों से जगमगा उठा BHU का विश्वनाथ मंदिर,जानिए क्या है वजह

Varanasi News: दीपों से जगमगा उठा BHU का विश्वनाथ मंदिर,जानिए क्या है वजह

स्वामी

स्वामी विवेकानंद के जयंती पर दीपोत्सव का आयोजन

महामना की बगिया में जनवरी के महीने में दीवाली (Diwali) जैसा नजारा देखने को मिला.मंगलवार को कैम्पस स्थित विश्वनाथ मंदिर हजारों दीपों से जगम

    वाराणसी: महामना की बगिया में जनवरी के महीने में दीवाली (Diwali) जैसा नजारा देखने को मिला.मंगलवार को कैम्पस स्थित विश्वनाथ मंदिर (Vishwanath Mandir) हजारों दीपों से जगमगा उठा. युवाओं के प्रेणना श्रोत स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekanand) की जयंती के अवसर पर मनाए जाने वाले युवा दिवस (Yuva Divas) के अवसर विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं ने पूरे मंदिर परिसर को हजारों दीपों से सजाया. इसके अलावा छात्र छात्राओं ने रंगोली भी बनाई.दीपों से सजे विश्वनाथ मंदिर के अद्भुत नाजारे को लोग कैमरे में कैद करते भी नजर आए. इस दौरान छात्र छात्राओं ने सेल्फी भी ली.

    विश्वविद्यालय के छात्र पुनीत मिश्रा ने बताया कि स्वामी विवेकानंद हम युवाओं के प्रेरणा श्रोत है.इसलिस उनके जंयती के पूर्व संध्या पर हमलोगों ने दीप जलाकर उन्हें याद किया है. दीपोत्सव के कार्यक्रम के अलावा उनके जीवन से छात्र छात्राओं को अवगत कराने के लिए एक चर्चा का भी आयोजन किया गया है.जिससे देश के युवा उनके बारे में जान सकें.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर