COVID-19: बीएचयू की महिला साइंटिस्ट समेत पूरा परिवार कोरोना संक्रमित, 64 पहुंचा आंकड़ा
Varanasi News in Hindi

COVID-19: बीएचयू की महिला साइंटिस्ट समेत पूरा परिवार कोरोना संक्रमित, 64 पहुंचा आंकड़ा
बीएचयू की महिला साइंटिस्ट समेत पूरा परिवार कोरोना संक्रमित (file photo)

कोरोना पॉजिटिव 35 वर्षीय महिला काशी हिंदू विश्वविद्यालय में साइंटिस्ट की पोस्ट पर हैं. ये माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट की कोरोना टेस्टिंग लैब में कार्य करती हैं.

  • Share this:
वाराणसी. विश्वव्यापी महामारी कोरोना वायरस (coronavirus) भारत में लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है. इसी क्रम में रविवार को वाराणसी (varanasi) के बीएचयू मैक्रोबियोलॉजी डिपार्टमेंट की महिला साइंटिस्ट के एक साल के बेटे, पिता समेत तीन नए लोगों मे कोरोना की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि केजीएमयू लखनऊ से 45 में से 44 की रिपोर्ट आई है. जिसमें तीन पॉजिटिव और दो पहले से ही भर्ती मरीजों की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब तक नौ मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं और एक की मौत हो गई है. चार मरीज आज डिस्चार्ज हो जाएंगे, डीएम के मुताबिक जिले में अब 50 एक्टिव केस बचे हैं. आज इनको महिला साइंटिस्ट के साथ ही बीएचयू के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है.

कोरोना पॉजिटिव 35 वर्षीय महिला काशी हिंदू विश्वविद्यालय में साइंटिस्ट की पोस्ट पर हैं. ये माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट की कोरोना टेस्टिंग लैब में कार्य करती हैं. इन्हें दो-तीन दिन पहले बुखार आदि का लक्षण दिखा था. इसके बाद इनका सैंपल लिया गया था. महिला साइंटिस्ट में कोरोना का सिम्पटम दिखने की वजह से टेस्टिंग लैब के प्रोटोकॉल के तहत उनका तत्काल सैंपल लिया गया और पूरी जांच कराई गई थी. इसके अलावा लैब के इनके कांटैक्ट के और भी कर्मियों के सैंपल लिए गए, लेकिन बाकी सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं, महिला साइंटिस्ट के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वाराणसी में अब कोरोना मरीजों की संख्या 64 हो गई है. यह साइंटिस्ट चेतगंज क्षेत्र के बाग बरियार सिंह की रहने वाली हैं.

इधर, 3 नए पॉजिटिव केस में एक का संबंध तबलीगी जमात के व्यक्ति के प्राइमरी कांटेक्ट से संपर्क के कारण हुआ था. यह मदनपुरा के 75 वर्षीय व्यक्ति हैं जो जमात के कर्नाटक के व्यक्ति के संपर्क में आए हुए अन्य साथी नमाजी व्यक्ति के संपर्क में आये थे. ये मदनपुरा हॉटस्पॉट के क्षेत्र के हैं और जमात के उनके माध्यम से उनकी जानकारी हुई थी. कुल जमात से संबंधित पॉजिटिव केस अब बढ़कर 18 हो चुके हैं.



ये भी पढ़ें:
Lockdown: दिल्ली-NCR में रहने वाले बिहार, उत्तर प्रदेश के प्रवासियों की कब होगी घर वापसी?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज